उदयपुर घटना को लेकर झालावाड़ बंद, डीएम और एसपी ने संयम की अपील की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1237333

उदयपुर घटना को लेकर झालावाड़ बंद, डीएम और एसपी ने संयम की अपील की

झालावाड़ जिले में भीग उदयपुर में हुई घटना का आज असर दिखाई दिया. व्यापार संघ द्वारा आज झालावाड़ शहर को पूरी तरह बंद रखकर घटना को लेकर विरोध जताया गया. 

उदयपुर घटना को लेकर झालावाड़ बंद, डीएम और एसपी ने संयम की अपील की

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ जिले में भीग उदयपुर में हुई घटना का आज असर दिखाई दिया. व्यापार संघ द्वारा आज झालावाड़ शहर को पूरी तरह बंद रखकर घटना को लेकर विरोध जताया गया. हालांकि बंद के दौरान व्यापारियों और पुलिस के बीच कुछ नोकझोंक भी हुई और पुलिस ने करीब एक दर्जन व्यापारियों को हिरासत में ले लिया. घटना को लेकर पुलिस विभाग द्वारा अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. वहीं, जिला कलेक्टर द्वारा भी धारा 144 लागू की गई है, जिसके तहत 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा.

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड मामले को लेकर झालावाड़ जिले में भी लोगों में खासा रोष है. आज इसी मामले को लेकर व्यापार संघ के आह्वान पर झालावाड़ बंद रहा. इस दौरान आज सुबह से ही शहर के सभी बाजार व्यापक रूप से बंद रहे तो वहीं बाजार बंद कराने के लिए निकले भाजपा नेता, व्यापारी और कुछ हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी झड़प हो गई. जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भाजपा जिला अध्यक्ष संजय जैन समेत कई हिंदू संगठनों के नेताओं और व्यापारियों को हिरासत में ले लिया.

झालावाड़ शहर के प्रमुख चौराहों पर भी पुलिस जाब्ता तैनात रहा. जिला कलेक्टर और एसपी समेत कई पुलिस अधिकारियों ने शहर में घूम कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया. उधर दोपहर बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेताओं ने भी जिला कलेक्टर से मिलकर राज्यपाल के नाम पूरी घटना को लेकर ज्ञापन सौंपा तो वहीं झालावाड़ में भाजपा नेताओं और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को पुलिस के द्वारा हिरासत में लेने के मामले पर विरोध जताया.

मामले में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि झालावाड़ जिले में फिलहाल पूरी तरह से शांति का माहौल है. हालांकि पुलिस सारे मामले पर नजर रखे हुए हैं. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी भी अफवाह को रोकने के लिए लोगों से सहयोग की अपील की है. पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना की आमजन सीधे कंट्रोल रूम को सूचना दें, तो वहीं साथ ही कोई भी आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर करने से बचें. दोपहर बाद जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने पूरे शहर का राउंड लेकर कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा भी लिया.

Reporter: Mahesh Parihar

 

ये भी पढ़ें- 

उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news