Manohar Thana: स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों का हंगामा, गेट पर जड़ा ताला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1265520

Manohar Thana: स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों का हंगामा, गेट पर जड़ा ताला

स्कूल के छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्हें माता-पिता के द्वारा विद्यालय में पढ़ने के लिए भेजा जाता है, लेकिन हम यहां पर आकर स्कूल समय में खेलकूद कर वापस घर चले जाते हैं. 

Manohar Thana: स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों का हंगामा, गेट पर जड़ा ताला

Manohar Thana: झालावाड़ जिले की अकलेरा पंचायत समिति के ग्राम पंचायत मिश्रोली के ग्राम गादिया महेश के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज विद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं ने विद्यालय के गेट पर ताला लगा दिया और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. 

स्कूल के छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्हें माता-पिता के द्वारा विद्यालय में पढ़ने के लिए भेजा जाता है, लेकिन हम यहां पर आकर स्कूल समय में खेलकूद कर वापस घर चले जाते हैं. बच्चों का कहना है कि स्कूल में 250 छात्रों पर मात्र तीन शिक्षक लगा रखे हैं, जो भी इस समय एडमिशन कार्य में लगे हुए हैं. 

छात्र और ग्रामीण पहले भी शिक्षकों की कमी को लेकर विकास अधिकारी और जिले के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं. विद्यालय में मात्र चार कमरें बने हैं, जिनमें से भी एक कमरे की छत क्षतिग्रस्त हो चुकी है. पीने के पानी के लिए एक हैंडपंप लगा है, जो भी टूटा हुआ है. 

वहीं, खेलकूद मैदान में भी पानी भरा रहता है, जिसके चलते बारिश के समय बच्चों को खड़ा रहने की भी जगह नहीं रहती. इन्हीं सब अव्यवस्थाओं को लेकर आज स्कूल के छात्र-छात्राओं का रोष फूट पड़ा, ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं का कहना है कि यदि प्रशासन ने जल्द ही उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया तो उन्हें उग्र आंदोलन पर मजबूर होना पड़ेगा. 

Reporter- Mahesh Parihar 

यह भी पढ़ेंः आखिर राजमाता गायत्री देवी ने क्यों छोड़ी थी राजनीति, जानें इंदिरा गांधी से मनमुटाव की वजह?

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news