Jhalawar: झालावाड़ में अनंत चतुर्दशी पर्व पर निकाली गई विशाल शोभायात्रा, उमड़ा हजारों श्रद्धालुओं का सैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1344317

Jhalawar: झालावाड़ में अनंत चतुर्दशी पर्व पर निकाली गई विशाल शोभायात्रा, उमड़ा हजारों श्रद्धालुओं का सैलाब

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ शहर में आज अनंत चतुर्दशी पर्व के अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए जुलूस में शामिल किया गया. 

निकाली गई विशाल शोभायात्रा

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ शहर में आज अनंत चतुर्दशी पर्व के अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए जुलूस में शामिल किया गया. इस दौरान शोभायात्रा का शहर के नागरिकों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. वहीं शहर के विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने श्रद्धालुओं के लिए अल्पाहार की भी व्यवस्था की, इस दौरान पूरे शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता चप्पे-चप्पे पर तैनात दिखाई दिया.

झालावाड़ शहर में आज गणेश चतुर्दशी के अवसर पर गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन हेतु एक विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया. शोभा यात्रा हिंदू महोत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में की गई, जिसके तहत पूरे शहर को केसरिया पताकाओं और तोरण द्वारो से सजाया गया. वहीं स्थानीय नागरिकों द्वारा शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला

शोभायात्रा के दौरान दिल्ली से आए कलाकारों द्वारा शिव पार्वती, राधा कृष्ण और अघोरी नृत्य की जीवंत प्रस्तुतियां दी गई, जिन्हें देख स्थानीय नागरिक भी अचंभित हो गए. पंजाब के अखाड़े ने भी हैरतअंगेज करतब दिखाए. इस दौरान उज्जैन से आए डमरू तासे मंडल ने भी माहौल को भक्तिमय कर दिया. झालावाड़ शहर के बस स्टैंड क्षेत्र से शुरू हुई शोभायात्रा शहर के बड़ा बाजार, मंगलपुरा होती हुई मामा भांजा चौराहे पहुंची और जिसके बाद नया तालाब में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया.

शोभायात्रा के विशाल आयोजन को लेकर पुलिस और प्रशासन द्वारा भी चाक-चबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई. एसपी रिचा तोमर और जिला कलेक्टर भारती दीक्षित खुद शोभायात्रा के साथ मॉनिटरिंग करती नजर आई. शहर के शोभायात्रा मार्ग के विभिन्न चौराहों और विसर्जन स्थल पर सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता और रेस्क्यू दलों को तैनात रखा गया.

Reporter: Mahesh Parihar

झालावाड़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर

Lumpy skin disease: गायों की सेवा में एकजुट हुए लोग, भीनमाल में बना आइसोलेशन सेंटर

पश्चिमी राजस्थान से पूर्वी राजस्थान पहुंचा लंपी स्किन संक्रमण, अलर्ट मोड में सरकार, वैक्सीनेशन पर जोर- कटारिया

Trending news