पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का निशाना, कहा-मौसम के साथ गहलोत सरकार भी किसानों से रूठी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1390857

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का निशाना, कहा-मौसम के साथ गहलोत सरकार भी किसानों से रूठी

Vasundhara Raje : पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने निशाना साधते हुए कहा कि मौसम के साथ गहलोत सरकार भी किसानों से रूठ गई है.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का निशाना, कहा-मौसम के साथ गहलोत सरकार भी किसानों से रूठी

Vasundhara Raje : पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आज एक दिवसीय दौरे पर झालावाड़ पहुंची. इस दौरान जयपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना हुई वसुंधरा राजे ने पहले झालावाड़ जिले के खानपुर, मनोहरथाना, झालरापाटन क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और बारिश के कारण हुए फसल खराबे को देखा. हवाई सर्वेक्षण के दौरान सांसद दुष्यंत सिंह और खानपुर विधायक नरेंद्र नागर भी साथ मौजूद रहे. बाद में करीब 12 बजे झालावाड़ के पुलिस परेड ग्राउंड हेलीपैड पर पहुंची, जहां वसुंधरा राजे का जिला कलेक्टर भारती दीक्षित, एसपी रिचा तोमर सहित भाजपा के आला नेताओं ने जोरदार स्वागत किया.

हेलीपैड पर कुछ किसान सोयाबीन की खराब फसल को हाथों में लेकर भी पहुंचे और अपनी पीड़ा से राजे को अवगत कराया. पुलिस परेड ग्राउंड से वसुंधरा राजे वरिष्ठ भाजपा नेता श्री कृष्ण पाटीदार के घर पहुंची और लंच किया. जिसके बाद वसुंधरा राजे डाक बंगले पहुंची और विधायक नरेंद्र ना, गोविंद रानीपुरिया, कालूराम मेघवाल की मौजूदगी में जिला कलेक्टर भारती दीक्षित से फसल खराबे को लेकर चर्चा की. राजे ने जिला कलेक्टर को पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द उचित मुआवजा राशि दिलवाने के लिए निर्देशित किया. 

चौपट हो गई फसलें

बाद में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने मीडिया कर्मियों से भी चर्चा की. राजे ने कहा कि पूर्व में हुए अतिवृष्टि और हाल ही में हुई बारिश से किसानों की फसलें पूरी तरह चौपट हो गई है, जो हवाई सर्वेक्षण के दौरान भी साफ दिखाई दी. खेतों में अभी तक भी पानी भरा हुआ नजर आया. किसानों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह खराब हो गई है. फसल मुआवजा को लेकर हेल्पलाइन पर झालावाड़ जिले से करीब 5 लाख किसानों ने शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन यह सिर्फ वह किसान है जो इसकी जानकारी रखते हैं, जबकि किसानों की एक बड़ी संख्या तो फसल खराबे की शिकायत तक दर्ज नहीं करा पाई. ऐसे में प्रदेश सरकार को शिकायत दर्ज कराने के 72 घंटे की सीमा को बढ़ाना चाहिए, जिससे फसल खराबे का सामना कर रहे सभी किसान अपनी शिकायत दर्ज करा कर मुआवजे का लाभ उठा सके.

सरकार को किसानों की चिंता नहीं

मीडिया से बात करते हुए राजे ने कहा कि मौसम के साथ ही सरकार भी अब किसानों से रूठ गई है. बीते 3 माह से सरकार न जाने किन चीजों में उलझी हुई है, जिसे किसानों की भी चिंता नहीं. ऐसे में उनकी मांग है की प्रदेश सरकार किसानों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं और जल्द से जल्द फसल मुआवजा राशि उपलब्ध कराएं, तभी जाकर पीड़ित किसान एक बार फिर से खड़ा हो पाएगा. 
बाद में वसुंधरा राजे देर शाम करीब साढ़े चार बजे हेलीकॉप्टर द्वारा जयपुर के लिए रवाना हो गई. 

Reporter- Mahesh Pareek

यह भी पढ़ें..

मुख्यमंत्री कैसा हो.. सचिन पायलट जैसा हो के नारों से गूंजा सवाई माधोपुर, उमड़ा हुजूम

जोधपुर में 'सिर तन से जुदा' के नारे लगने के बाद हंगामा, वीडियो वायरल होने से सनसनी

Trending news