DAG: किसान संघ पदाधिकारी पर वनकर्मी ने किया जानलेवा हमला, नाराज किसानों ने लगाया जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1475399

DAG: किसान संघ पदाधिकारी पर वनकर्मी ने किया जानलेवा हमला, नाराज किसानों ने लगाया जाम

झालावाड़ जिले के गंगधार क्षेत्र में घटना के बाद वन विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा भी त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी फॉरेस्ट गार्ड हरविंदर को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच उप वन संरक्षक द्वारा की जायेगी.

आरोपी फॉरेस्ट गार्ड हरविंदर निलंबित.

Dag News: झालावाड़ जिले के गंगधार क्षेत्र में भारतीय किसान संघ के एक पदाधिकारी पर वन विभाग के कर्मचारी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर जानलेवा हमला कर दिया. लोहे के सरिया से किये हमले में विक्रम सिंह गंभीर घायल हो गया. जिसे चोमहला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. घटना को लेकर भारतीय किसान संघ में भारी आक्रोश है और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.

हमले में विक्रम सिंह गंभीर रूप से घायल

हमले में घायल हुए भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी विक्रम सिंह निवासी सरवर गांव ने बताया कि वह भारतीय किसान संघ द्वारा आगामी 19 दिसंबर को किए जाने वाले बड़े कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र के गांव में किसानों के साथ बैठक कर अपने गांव सरवर लौट रहा था. उसी दरमियान जसवंत सिंह नामक व्यक्ति ने उसे कुंडला मार्ग पर बुलाया.

लोहे के सरिए से किया हमला 

जब वह वहां पहुंचा तो जसवंत सिंह ने कहा कि वह किसान संघ के लिए कार्य करें, लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों की शिकायत अधिकारियों से नहीं करें. उसने कहा कि मुझे वन विभाग के कर्मचारियों से कोई लेना-देना ही नहीं है.उसी दौरान क्षेत्र का फॉरेस्ट गार्ड हरविंदर अपने कुछ साथियों के साथ एक काली स्कॉर्पियो लेकर वहां पहुंचा और उस पर लोहे के सरिए से हमला कर दिया. जिससे अचेत होकर वह नीचे गिर पड़ा.

इस दौरान हरविंदर ने उसे स्कॉर्पियो जीप से कुचलने का भी प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर उसे बचा लिया. बाद में घायल विक्रम सिंह को चौमहला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार जारी है.

गिरफ्तारी की मांग को लेकर चौमहला डग मार्ग पर लगाया जाम 

उधर घटना की सूचना मिलते ही भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान एकत्रित हो गए और आरोपी वन विभाग कार्मिक व उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए चौमहला डग मार्ग पर जाम लगा दिया. घटना की सूचना मिलते ही गंगधार डीएसपी प्रेम कुमार चौधरी मौके पर पहुंचे और उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जाम हटवाया.

ये भी पढ़े- बांदीकुई में नलों में दूषित पानी की सप्लाई, लोगों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़

डीएसपी प्रेम चौधरी ने कहा कि गंगधार थाना पुलिस ने घायल विक्रम सिंह के बयान लेकर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है. पुलिस जल्द ही आरोपी हरविंदर व उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लेगी. वनकर्मी हरविंदर के खिलाफ पूर्व में भी मारपीट व गुंडागर्दी के प्रकरण गंगधार थाने में दर्ज मिले है.

उधर घटना के बाद वन विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा भी त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी फॉरेस्ट गार्ड हरविंदर को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच उप वन संरक्षक द्वारा की जायेगी.

Reporter-Mahesh Parihar

Trending news