मध्यप्रदेश के राशन चावल की कालाबाजारी का भंडाफोड़, SDM ने कंटेनर जब्त कर गोदाम किया सीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1323222

मध्यप्रदेश के राशन चावल की कालाबाजारी का भंडाफोड़, SDM ने कंटेनर जब्त कर गोदाम किया सीज

झालावाड़ जिले के मनोहरथाना कस्बे में देर रात एसडीएम छत्रपाल चौधरी और तहसीलदार धनराज मीणा ने राशन के चावल की कालाबाजारी के गोरखधंधे को उजागर करते हुए चावल से भरा एक कंटेनर जब्त किया है.

कालाबाजारी का भंडाफोड़

Manohar Thana: झालावाड़ जिले के मनोहरथाना कस्बे में देर रात एसडीएम छत्रपाल चौधरी और तहसीलदार धनराज मीणा ने राशन के चावल की कालाबाजारी के गोरखधंधे को उजागर करते हुए चावल से भरा एक कंटेनर जब्त किया है. एसडीएम ने इस दौरान मनोहरथाना अनाज मंडी परिसर में स्थित कर्मा ट्रेडर्स के गोदाम और अकलेरा रोड स्थित गणेश ट्रेडर्स के गोदाम को भी सीज कर दिया. 

मामले की जानकारी देते हुए मनोहरथाना उपखंड अधिकारी छत्रपाल चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिला कलेक्टर द्वारा झालावाड़ जिला कलेक्टर भारती दीक्षित को सूचना दी गई थी, कि मध्यप्रदेश के राशन का चावल कालाबाजारी कर मनोहरथाना में व्यापारियों को बेचा जा रहा, जिस पर झालावाड़ जिला कलेक्टर के निर्देश पर मनोहरथाना उपखंड अधिकारी छत्रपाल चौधरी और तहसीलदार धनराज मीणा मनोहरथाना कस्बे के कृषि उपज मंडी परिसर पहुंचे, जहां कर्मा ट्रेडर्स व्यापारी के गोदाम के बाहर राशन के चावल से भरा एक कंटेनर खड़ा मिला. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान के महाकुंभ भादवा मेले का कल से आगाज, सुबह चार बजे पंचामृत से होगा अभिषेक, सुरक्षा जाब्ता तैनात

संबंधित फर्म सप्लाई चावल के बारे में संतोषजनक दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाई और चावल मध्य प्रदेश के रसद विभाग के राशन सामग्री का होना पाया गया, जिस पर एसडीएम और तहसीलदार द्वारा कंटेनर को जब्त कर मनोहरथाना पुलिस के हवाले कर दिया गया. इसके साथ ही मनोहरथाना अनाज मंडी परिसर में ही स्थित कर्मा ट्रेडर्स के गोदाम और कस्बे के अकलेरा रोड स्थित गणेश ट्रेडर्स के गोदाम को भी सीज कर दिया गया है. 

कार्रवाई की सूचना झालावाड़ जिला कलेक्टर और मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिला कलेक्टर को भेजी गई. मध्य प्रदेश के राजगढ़ से रसद विभाग की टीम मनोहरथाना के लिए रवाना हो गई है, जिनके पहुंचने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई के बाद दोनों फर्मों के व्यापारी फिलहाल फरार हो गए हैं.

Reporter: Mahesh Parihar

झालावाड़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Ganesh Chaturthi 2022 : राजस्थान का वो गणेश मंदिर, जहां रोजाना प्रसाद के कटोरे में मिलता था सोना

Rajasthan IAS Transfer : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला, एक RAS एपीओ

जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

Trending news