मंत्री सुखराम विश्नोई ने किसानों के फायदे के लिए किया यह काम, जमकर हो रही तारीफ
Advertisement

मंत्री सुखराम विश्नोई ने किसानों के फायदे के लिए किया यह काम, जमकर हो रही तारीफ

मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाना पहली प्राथमिकता रही है. विकास कार्यों में आमजन का सहयोग होना अति आवश्यक है तब जाकर ही क्षेत्र का विकास सम्भव है. 

मंत्री सुखराम विश्नोई ने किसानों के फायदे के लिए किया यह काम, जमकर हो रही तारीफ

Sanchore: जालोर ज़िले के सांचोर क्षेत्र के आकोली गांव में नव निर्मित जीएसएस का श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने फ़ीता काटकर लोकार्पण किया. क्षेत्र के किसान और लोगों को अब बिजली आपूर्ति संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

इस मौके पर मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाना पहली प्राथमिकता रही है. विकास कार्यों में आमजन का सहयोग होना अति आवश्यक है तब जाकर ही क्षेत्र का विकास सम्भव है. 

यह भी पढ़ें- धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के गांवों में बिजली कटौती से परेशान किसानों को राहत देने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है. दूर दराज गांवों और ढाणियों में विद्युत समस्या से निजात मिलेगी. जीएसएस निर्माण से क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त वॉल्टेज के साथ विद्युत आपूर्ति हो सकेगी तथा आए दिन हो रही विद्युत समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा. इसके तहत आकोली जीएसएस का लोकार्पण किया गया हैं. साथ ही अब इस जीएसएस से जुड़े गांवों के किसानों को आगे रबी की सीजन में बिजली कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा.

क्या बोले मंत्री सुखराम बिश्नोई
मंत्री ने सुखराम बिश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना द्वारा पूरे परिवार का 10 लाख रुपये तक का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस तरह की सुविधा देश के किसी भी अन्य राज्य में नहीं है. इसलिए जो परिवार इस योजना से अभी वंचित है उन्हें अभी ही इस योजना में शामिल होना चाहिए. इसके अलावा मंत्री ने किसानों से समस्याएं सुनी और समाधान का आश्वासन दिया. 

यह भी पढे़ं- दिवाली में जमकर मां लक्ष्मी की कृपा पाएंगी ये तीन राशियां, दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगे जातक, जानें कहीं आपकी राशि तो नहीं?

लोग हुए सम्मानित
वहीं इस कार्यक्रम को प्रधान प्रतिनिधि हिन्दू सिंह दूठवा, सरपंच प्रतिनिधि रामगोपाल धायल, एईएन हरिप्रसाद सिंह, कनिष्ठ अभियंता मांगीलाल बिश्नोई ने संबोधित किया. इस दौरान जीएसएस की जमीन के दानदाता देवी सिंह चौहान का भी सम्मान किया. 
इस अवसर पर सोसायटी अध्यक्ष चंदन सिंह चौहान, रघुनाथ साहू, पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह चौहान, हेमाराम पवार, परावा सरपंच प्रतिनिधि हनुमाना राम पवार, उपसरपंच किसनाराम, चेनाराम सारण, भवानी सिंह, उगम सिंह, वीरसिंह, एडवोकेट बाबूलाल गोदारा, दीपा राम गोदारा समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहे.

Reporter- Dungar Singh

 

Trending news