जालोर में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश अध्यक्ष बोले- एनपीएस जहरीला नाग
Advertisement

जालोर में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश अध्यक्ष बोले- एनपीएस जहरीला नाग

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश अध्यक्ष महावीर सिंहाग गुरुवार को जालोर दौरे पर रहे. उन्होंने ने कहा कि कर्मचारियों के लिए एनपीएस जहरीला नाग है. हालांकि राज्य सरकार ने ओपीएस का तोहफा दिया है, लेकिन एनपीएस नाम के जहरीले पेड़ की जड़ें अभी खत्म नहीं हुई हैं. कभी भी अंकुरित हो सकती हैं.

जालोर में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश अध्यक्ष बोले- एनपीएस जहरीला नाग

Jalor: राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश अध्यक्ष महावीर सिंहाग गुरुवार को जालोर दौरे पर रहे. उन्होंने ने कहा कि कर्मचारियों के लिए एनपीएस जहरीला नाग है. हालांकि राज्य सरकार ने ओपीएस का तोहफा दिया है, लेकिन एनपीएस नाम के जहरीले पेड़ की जड़ें अभी खत्म नहीं हुई हैं. कभी भी अंकुरित हो सकती हैं. जब तक केन्द्र सरकार पीएफआरडीए एक्ट खत्म नही होता है, सत्ता परिवर्तन के साथ एनपीएस फिर से लागू कर देगी. इसलिए केंद्र सरकार पर दबाव डालकर एनपीएफआरडी को निरस्त करना जरूरी है.

उन्होंने डिजायर के आधार पर स्थानांतरण नहीं कर स्थाई स्थानांतरण नीति बनाकर अध्यापकों के अविलंब स्थानांतरण करें. सिहाग जालोर जिला शाखा द्वारा किए अभिनंदन किया गया, बाद शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम के शुरुआत में प्रदेश उपाध्यक्ष शिवदत्त आर्य और जिला संयोजक दलपत सिंह आर्य के नेतृत्व में उनका माला पहनाकर स्वागत किया. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को सरकार अपने मूल कार्य यानि कक्षा कक्ष में पढ़ाने के लिए भेजें. गैर-शैक्षणिक कार्यो से तुरंत प्रभाव से निरस्त करें.

नई भर्ती नहीं हुईं तो पेंशन नहीं होगी

प्रदेश महामंत्री उपेंद्र शर्मा ने बताया कि 34 साल बाद सरकार ने जुलाई 2020 में नई शिक्षा नीति को देश में लागू करने का प्रस्ताव संसद में पारित किया था. यह शिक्षा नीति शिक्षक, विद्यार्थी, अभिभावक और समाज के लिए के हित में नहीं है नई शिक्षा नीति से निजी करण का नई शिक्षा नीति निजीकरण का ड्रॉफ्ट है. यह ड्रॉप शिक्षा के ढांचे को बर्बाद कर देगा. शिक्षकों की नई भर्ती का कोई प्रावधान नहीं होगा, छात्र संख्या के आधार पर कक्षाओं स्कूलों को मर्ज करने की प्रक्रिया होगी. न्यून नामांकन के स्कूलों को मर्ज कर दिया जाएगा. आज जो क्रमोन्नत हो रही है वह तो 3-4 साल बाद मर्ज कर दी जाएगी. स्थाई भर्ती नहीं होगी तो किसी प्रकार की पेंशन नहीं होगी. शिक्षकों के साथ बहुत बड़ा कुठाराघात है. इसलिए शिक्षक आंदोलन करें ताकि आने वाली पीढ़ी का भविष्य खराब नहीं हो. इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष शिवदत्त आर्य ने निजीकरण को बढ़ावा देने पर सरकार का विरोध जताया. कार्यक्रम का संचालन दलपत सिंह आर्य ने किया. अंत में वरिष्ठ शिक्षक नेता प्रशांत सिंह ने सभी का आभार जताया. इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री बाड़मेर के लिए प्रस्थान कर गए. इस मौके पर संरक्षक ओमप्रकाश खंडेलवाल, आहोर संयोजक अध्यक्ष मनोज चौधरी, ब्लॉक संयोजक कपिल मुद्गल, सुशीलपाल सिंह, भंवरु खान, व्याख्याता देवेंद्र कुमार, रोहिताश शर्मा, जेठाराम सुथार, व्याख्याता कांतिलाल पुरोहित, नरेंद्र खत्री,अख्तर हुसैन, राजेंद्र सुंदेशा, सुनीलकृष्ण व्यास,रणजीत प्रजापत, विनोद खत्री, व्याख्याता भरत चौधरी, तौसीफ अहमद, कृष्ण कुमार और रवि पंडत मौजूद थे.

Reporter- Dungar Singh

ये भी पढ़ेंबारां में कालीसिंध नदी के उफान से एनएच 27 की सेफ्टीवॉल टूटी, 700 लोग रेस्क्यू, भगवान की आरती भी मंदिर के बाहर

Rajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news