भीनमाल में मोहन लाल छीपा सुसाइड मामले ने पकड़ा तूल, CBI जांच की मांग, छीपा समाज में आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1363805

भीनमाल में मोहन लाल छीपा सुसाइड मामले ने पकड़ा तूल, CBI जांच की मांग, छीपा समाज में आक्रोश

रामसीन मोहन लाल छीपा सुसाइड मामले ने तूल पकड़ लिया है. भीनमाल उपखंड कार्यालय के समक्ष नामदेव छीपा समाज ने प्रदर्शन किया.  ज्ञापन सौंपाकर सुसाइड मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

 

भीनमाल में मोहन लाल छीपा सुसाइड मामले ने पकड़ा तूल, CBI जांच की मांग, छीपा समाज में आक्रोश

भीनमाल: जालोर जिले के रामसीन निवासी मोहन लाल छीपा सुसाइड मामले की सीबीआई जांच करवाने और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए नामदेव छिपा समाज के लोगों ने भीनमाल उपखंड पर प्रदर्शन किया. इसके बाद SDM जवाहरराम चौधरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का ज्ञापन सौंपा. समाज के लोगों का कहना है की जसवंतपुरा तहसील के रामसीन कस्बे में 31 अगस्त की रात को फंदे पर लटकते हुए 18 वर्षीय युवक का शव मिलने के बाद परिजन एवं समाज के लोगों ने हत्या की आशंका जताते हुए जांच की मांग की है, लेकिन हादसे के इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस व प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

 ऐसे में समाज के लोगों ने में ख़ासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. ज्ञापन में बताया की स्थानीय पुलिस उक्त घटनाक्रम का देरी से मुकदमा दर्ज कर किया. निष्पक्ष जांच करने के बजाय यह घटनाक्रम को आत्महत्या बताने और पीड़ित परिवारजनों को धमकाने में लगी हुई है.

समाज में ख़ासा आक्रोश
छीपा मोहनलाल के पिता फुलाराम अचलाजी द्वारा पुलिस थाने में दर्ज रिपोर्ट दिनांक 04 सितंबर को प्रस्तुत करने बाद पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी पीड़ित परिवारजनों द्वारा स्थानीय पुलिस से चाही जाने पर 12 सितंबर को भागीरथ विश्नोई, एसआई पुलिस थाना रामसीन द्वारा मोहनलाल के पिता एवं पीड़ित परिवार जनों की महिलाओं को धक्का देकर पुलिस थाने से बाहर निकाला गया. साथ ही समाज की महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. जिसमसे नामदेव छीपा समाज की गरिमा एवं सम्मान को ठेस पहुंची है. इस घटनाक्रम को लेकर समाज में ख़ासा आक्रोश बना हुआ है.

 कलेक्टर कार्यालय का घेराव करेंगे 
यदि उक्त मामले में राजस्थान सरकार द्वारा उक्त संपर्ण घटनाक्रम पर अविलम्ब प्रसंज्ञान लेकर ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो आगामी सप्ताह में संपूर्ण नामदेव छीपा समाज द्वारा जिला कलेक्टर जालोर कार्यालय का घेराव अनिश्चितकालीन आमरन अनशन किया जाएगा. जिसकी समस्त जवाबदेही प्रशासन और सरकार कि रहेगी. ज्ञापन में मोहनलाल छीपा की हुई निर्मम हत्या का मुकदमा की जांच निष्पक्ष CBI से करवायें जाने और रामसीन साथ ही रामसीन थाने के एएसआई भागीरथ विश्नोई के महिलाओं के साथ की गई धक्का-मुक्की और अभद्र व्यवहार के मामले में निलंबित कर नामदेव छिपा समाज, पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने की मांग की है.

Reporter- Dungar Singh

ये भी पढ़ें- NIA Raid: बारां मे सुबह 4 बजे एनआईए ने की छापेमारी, एसडीपीआई के जिला सचिव को किया गिरफ्तार

बाड़ीः सैंपऊ में नदी के नीचे कुएं में मिला युवक का शव, क्षेत्र में पसरा सन्नाटा, हत्या या सुसाइड गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

 

Trending news