मुंबई से मामा ने घर रहने आई बच्ची को मामी ने 30 हजार में दिया बेच, दो दिन बाद पहुंची थाने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1252477

मुंबई से मामा ने घर रहने आई बच्ची को मामी ने 30 हजार में दिया बेच, दो दिन बाद पहुंची थाने

भीनमाल में मुंबई से रिश्तेदारों के यहां रहने के लिए आई एक 11 वर्षीय नाबालिग को शादी के लिए 30 हजार रुपये में बेच दिया. मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

मुंबई से मामा ने घर रहने आई बच्ची को मामी ने 30 हजार में दिया बेच, दो दिन बाद पहुंची थाने

Bhinmal: जालोर जिले के भीनमाल में मुंबई से रिश्तेदारों के यहां रहने के लिए आई एक 11 वर्षीय नाबालिग को शादी के लिए 30 हजार रुपये में बेच दिया. मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

वही, नाबालिग के पर्चा बयान पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट और बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और नाबालिग को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया. CI लक्ष्मणसिंह के नेतृत्व SI किरण कुमार मय टीम ने प्रकरण में शरीक मुलजिमान रमेश कुमार और बलवंताराम की दस्तयाबी के लिए मुलजिम के संबंध में आवश्यक सूचना प्राप्त कर पुलिस टीम ने शहर के जगजीवन राम कॉलोनी निवासी बलवंताराम पुत्र रणछोडाराम जाति वाल्मिकी और हरिजन कॉलोनी मसानिया बैरा निवासी रमेश कुमार पुत्र वालाराम हरिजन को रविवार दस्तियाब कर पूछताछ की. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने शादी करने की नियत से बलवंताराम द्वारा बेचना कर मुलजिम रमेश कुमार द्वारा खरीद करना स्वीकार किया. मुलजिमानों से गहनता से पूछताछ और अनुसंधान जारी हैं.

नाबालिग ने दिया ब्यान 
मामले में नाबालिग ने बयान दिया कि मैं कक्षा 5 वीं में पढ़ाई कर रही हूं. मेरे पिता साफ-सफाई का काम करते हैं और माता पार्लर का काम करती हैं. आज से करीब दो महीने पहले मेरे माता-पिता मेरी मामी निवासी भीनमाल के घर पर छोड़ने के लिए आये थे, क्योंकि मेरे माता-पिता के कोई काम होने के कारण मुझे भीनमाल में छोड़ने के लिए आए थे. 

यह भी पढ़ें- घर पर सोई हुई बच्ची को उठा ले गया आरोपी, दुष्कर्म करने की कोशिश, गला दबाकर की हत्या

फिर मेरी मामी ने मुझे रमेश कुमार के पुत्र रोहित से शादी करवाने के लिए 30,000 रुपये में बेच दिया था और रमेश कुमार ने मुझे करीब 15 दिन तक अपने मकान में बंधक बनाकर रखा. फिर आज मेरी ननद ने कमरे को खोला तो मैं उसको धक्का देकर वहां से भाग कर थाने पर आ गई थी. मेरे साथ रोहित और किसी अन्य व्यक्ति ने कोई गलत काम नहीं किया है. अब मैं मेरे माता-पिता के साथ जाना चाहती हूं.

कार्रवाई में रहे शामिल
पुलिस टीम में निरीक्षक लक्ष्मणसिंह, उप निरीक्षक किरन कुमार, कानिस्टेबल प्रकाश कुमार, महिला कांस्टेबल संगीता, कांस्टेबल रामनिवास कार्रवाई में शामिल रहे. 

Reporter- Dungar Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news