Jalore: जालोर के भीनमाल में मंडी प्रशासन की लापरवाही आई सामने,बारिश के बाद कृषि मंडी के हालात बदतर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1794942

Jalore: जालोर के भीनमाल में मंडी प्रशासन की लापरवाही आई सामने,बारिश के बाद कृषि मंडी के हालात बदतर

Jalore: जालोर के भीनमाल में सब्जी कारोबार का व्यापार प्रभावित हो रहा है, बारिश के बाद सब्जी मंडी में कीचड़ पसरा हुआ है,पैर रखने तक जगह नहीं है.दुकानदार और ग्राहक परेशान हैं, आखिर इसकी वजह क्या है, पहले से इंतजाम क्यों नहीं किए गए.

 

Jalore: जालोर के भीनमाल में मंडी प्रशासन की लापरवाही आई सामने,बारिश के बाद कृषि मंडी के हालात बदतर

Jalore: जालोर जिले के भीनमाल से है.जहां पर मंडी प्रशासन की लापरवाही से हर बार बारिश के बाद कृषि मंडी के हालात बदतर हो जाते है. स्थिति यह है कि पानी निकासी और समुचित व्यवस्था नहीं होने से बारिश के बाद मंडी में कीचड़ पसरा हुआ है.जिसकी वजह से लोग मंडी के अंदर सब्जी खरीदने के लिए मजबूर हो रहे हैं. ऐसे में सब्जी व्यापारियों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है. 

बता दें कि मंडी प्रशासन की ढुलमुल कार्यप्रणाली का खामियाजा यहां किसानों, दुकानदारों और लोगों को भुगतना पड़ रहा है. यहां पर मंडी में नगर की मंडी में बड़ी संख्या में छोटे-बड़े सब्जी विक्रेता है.जहां हर दिन सब्जी की दुकानों का संचालन किया जाता है.

ऐसे में बारिश के बाद यहां हालात सबसे ज्यादा खराब हो जाते हैं. बारिश होते ही बारिश के चारों तरफ़ पानी से रास्ता कीचड़ में तब्दील हो जाता है.जिसकी वजह से ग्राहकों के लिए यहां निकलने के लिए भी जगह नहीं बचती है. स्थिति यह है कि दुकानदारों को भी इसी कीचड़ के बीच ही बैठकर अपनी दुकानों का संचालन करना पड़ता है.

व्यवस्था करने को कहा था पर ध्यान नहीं दिया 

वही, व्यापारियों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पूर्व में भी मंडी प्रशासन को बारिश पूर्व पानी निकासी की व्यवस्था करने को कहा था लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया जिससे अब जगह-जगह पानी और किचड़ा पसरा हुआ है. हर साल बारिश में मंडी के हाल बत्तर हो जाते है. मंडी प्रशासन को कई बार साफ-सफाई और पानी निकासी की व्यवस्था करने के लिए शिकायत की गई. लेकिन आज दिन तक कोई व्यवस्था नहीं की गई.

आने-जाने का मार्ग दलदल में तब्दील

वही, आपको बतादे कि मंडी प्रशासन की लापरवाही ऐसी है की बारिश के बाद सब्जी मंडी में आने-जाने का मार्ग दलदल में तब्दील हो चुका है. मंडी से निकलने वाले लोग कीचड़ में फिसलकर चोटिल हो रहे हैं. वही. पानी की निकासी के लिए व्यवस्था नहीं होने से सड़कों पर जलभराव भी होता है. लेकिन ज़िम्मेदारों का इस ओर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

परेशानी उठानी पड़ रही है

जिसकी वजह से हर बारिश में यहां कीचड़ पसरने से स्थिति खराब हो जाती है. जिससे ग्राहकों और दुकानदार दोनों को ही परेशानी उठानी पड़ रही है. मंडी प्रशासन यहां से टैक्स तो वसूली करती है. लेकिन दुकानदार टैक्स जमा करने के बावजूद अव्यवस्थाओं के बीच ही अपना व्यापार करने को मजबूर हैं. आख़िर अब देखने वाली बात होगी की मंडी प्रशासन के ज़िम्मेदार अधिकारी कोई सुध लेते है या नहीं. या फिर ऐसे ही व्यापारियों को बारिश में परेशानी झेलनी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें- करीना के लाडले तैमूर अली खान ने मांगे गुलाब जामुन, लोग बोले- गजब! इसे हिंदी आती है

 

Trending news