जालोर: कलेक्टर ने आयुर्वेद चिकित्सालय, आंगनवाड़ी और विद्यालय का किया निरीक्षण, दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1467088

जालोर: कलेक्टर ने आयुर्वेद चिकित्सालय, आंगनवाड़ी और विद्यालय का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

Jalore News: राजस्थान के जालोर के कलेक्टर निशांत जैन ने आयुर्वेद चिकित्सालय, आंगनवाड़ी और विद्यालय का निरीक्षण कर बेहतर उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही कलेक्टर ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे-मील के तहत बनाई गई खिचड़ी को चखकर गुणवत्ता की जांच की है.

 

जालोर: कलेक्टर ने आयुर्वेद चिकित्सालय, आंगनवाड़ी और विद्यालय का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

Jalore News: राजस्थान के जालोर के जिला कलेक्टर निशांत जैन ने आसाणा स्थित आयुर्वेद चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने दवाओं की उपलब्धता के साथ ही पत्रावलियों का अवलोकन किया. उन्होंने आयुर्वेदिक पद्धति से मरीजों का बेहतर उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए. उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका से केंद्र संचालन संबंधी जानकारी ली है.

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र पर बच्चों के ऊचाई और वजन नापने के स्टेडियोमीटर और इन्फेंटोमीटर का अवलोकन किया. जिला कलेक्टर ने पोषण ट्रेकर ऐप पर लाभार्थियों का डेटा अपलोड करने और पोषण ट्रेकर एप का उपयोग करने के संबंध में जालोर जिले की समस्त आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग आयोजित कराने के लिए उपनिदेशक अशोक विश्नोई को निर्देशित किया. इस दौरान जिला कलेक्टर द्वारा आसाणा में ग्राम पंचायत द्वारा बनाई जा रही सीसी सड़क का अवलोकन करते हुए निर्माण में गुणवत्ता को लेकर विशेष निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें - Same Sex Marriage: बिना किसी टेंशन के लेस्बियन कपल की हुई शादी, प्री-वेंडिग शूट से लेकर करवा चौथ तक सब कुछ

जिला कलेक्टर ने आसाणा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण कर मिड-डे-मील के तहत बनाई गई खिचड़ी को चखकर उसकी गुणवत्ता की जांच की. उन्होंने पोषाहर से संबंधित संधारित रजिस्टरों का अवलोकन कर पोषाहार प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए. इसके उपरांत जिला कलेक्टर द्वारा आसाणा स्थित अनार उत्पादक किसानों से चर्चा कर अनार की खेती, संग्रहण, रख-रखाव, विक्रय आदि प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने अनार बगीचे में पहुंचकर किसानों द्वारा अपनाई जा रही नवाचार पद्धतियों को देखा और उत्पादन के बारे में जानकारी ली है.

इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, सायला उपखंड अधिकारी सूरजभान विश्नोई, सायला तहसीलदार कौशल्या जांगिड़, सायला विकास अधिकारी मनमोहन मीणा, आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. दिनेश जोशी सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : अपनी पार्टी बनाएंगे देवीसिंह भाटी, हनुमान बेनीवाल से करेंगे गठबंधन, कामयाब होंगे ?

Chanakya Niti : ऐसे स्त्री-पुरुष का होता है काला दिल, एक ही मतलब का होता है रिश्ता

Sanchore News, Jalore : गुजरात की लापरवाही भुगत रहे राजस्थान के किसान, टेल तक नहीं पहुंच रहा नर्मदा का पानी

Trending news