जालौर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया नर्सिंग कॉलेज का वर्चुअल शिलान्यास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453731

जालौर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया नर्सिंग कॉलेज का वर्चुअल शिलान्यास

Jalore News: जालौर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किए गए नर्सिंग कॉलेजों के शिलान्यास का लाइव प्रसारण किया गया. 

जालौर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया नर्सिंग कॉलेज का वर्चुअल शिलान्यास

Jalore News, जलौर: राजस्थान के जालौर जिला मुख्यालय पर जालौर क्लब में आयोजित वर्चुअल शिलान्यास के जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर और अतिथि के रूप में पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, सवाराम पटेल, राज्य भूदान बोर्ड के सदस्य नैनसिंह राजपुरोहित, डॉ. शमशेर अली व भंवरलाल मेघवाल उपस्थित रहे. अतिथियों ने मां सरस्वती के आगे माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का आगाज किया. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किए गए नर्सिंग कॉलेजों के शिलान्यास का लाइव प्रसारण किया गया. 

कार्यक्रम के दौरान जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि शिलान्यास के उपरान्त शीघ्र ही राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय भवन का निर्माण कार्य शुरू होगा और इसके पूर्ण होने पर जिले के छात्र-छात्राओं को नर्सिंग शिक्षा की सुविधा मिलेगी. वहीं, छात्रावासों का निर्माण होने से उन्हें आवास की भी सुविधा उपलब्ब होगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जिले में किए गए नवाचार 'चिरंजीवी जालौर' अभियान द्वारा जिले में शत-प्रतिशत गांवों के परिवारों का पंजीकरण कर उन्हें स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिलाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जालोर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के लिए प्रयासरत है. जालौर जिला मुख्यालय पर टाउन हॉल का निर्माण अगले वर्ष तक पूर्ण हो जाएगा, जिससे शहरवासियों का इसका लाभ मिलेगा. 

उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर ही शीघ्र ही आरओबी का लाभ मिलेगा जिससे यातायात की व्यवस्था सुधरेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गत 4 वर्षों में विकास के ऐतिहासिक कार्य हुए है, जिससे आमजन को लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि जालौर से बागरा फोरलेन का कार्य भी जल्दी शुरू किया जाएगा, जिससे ग्रेनाईट उद्योग सहित आमजन को लाभ मिल सकेगा. 

उन्होंने जिले के जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप त्रिस्तरीय जनसुनवाई के तहत प्रथम, द्वितीय और तृतीय गुरुवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में उपस्थित होकर आमजन की समस्याओं का समाधान करवा उन्हें राहत प्रदान कराएं. 

कलेक्टर निशान्त जैन ने कहा कि राज्य सरकार के आगामी बजट के लिए आमजन की ओर से सुझाव आमंत्रित किए गए है, जिससे आने वाला बजट आमजन के लिए हितकारी साबित होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की जनउपयोगी योजनाओं का सुचारू रूप से क्रियान्वयन किय जा रहा हैं. उन्हांने कहा कि संपर्क पोर्टल और त्रिस्तरीय जनसुनवाई के दौरान आमजन द्वारा प्रस्तुत की जा रही परिवेदनाओं का उचित निस्तारण किया जा रहा है. 

समारोह में पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, सवाराम पटेल, डॉ. शमशेर अली ने भी संबोधित करते हुए नर्सिंग कॉलेज के शिलान्यास की बधाई देते हुए कहा कि इससे जिलेवासियों को लाभ मिल सकेगा. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु ने चिकित्सा विभाग की विभिन्न योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. सीएमएचओ डॉ.रमाशंकर भारती ने कार्यक्रम का परिचय एवं स्वागत उद्बोधन दिया. कार्यक्रम के अंत में अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल ने आभार ज्ञापित किया. 

इस अवसर पर जालोर उपखण्ड अधिकारी पूनम चौधरी, पीएमओ डॉ. पूनम टांक, जुल्फीकार अली भुट्टो, उमसिंह चांदराई, लेटा सरपंच शान्ति देवी चौधरी, सरपंच संघ के अध्यक्ष भंवरसिंह, सहित जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी, गणमान्य नागरिक, नर्सिंग प्रशिक्षणार्थी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित आमजन उपस्थित रहे. 

Reporter- Dungar Singh

Trending news