जालोर: जवाई बांध पुनर्भरण के लिए बजट जारी, कांग्रेसजनों ने सीएम गहलोत का जताया आभार
Advertisement

जालोर: जवाई बांध पुनर्भरण के लिए बजट जारी, कांग्रेसजनों ने सीएम गहलोत का जताया आभार

Jalore News: जवाई बांध पुनर्भरण योजना के तहत मुख्यमंत्री ने बजट में 3 हजार करोड़ देने की घोषणा को पूरा कर दिया है, जिस पर कांग्रेसजनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया है. कांग्रेसजनों ने उम्मीद जताई है कि अब इस समस्या का समाधान जल्द हो जाएगा.

 

जालोर: जवाई बांध पुनर्भरण के लिए बजट जारी, कांग्रेसजनों ने सीएम गहलोत का जताया आभार

Jalore News: जवाई बांध पुनर्भरण योजना के तहत मुख्यमंत्री द्वारा बजट में 3 हजार करोड़ देने की घोषणा को पूरा करने पर जिले के कांग्रेसजनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया. इसी क्रम में आहोर-जालोर-सायला के किसानों ने जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर का साफा पहनाकर मुंह मीठा करवाकर स्वागत कर मुख्यमंत्री का आभार जताया है. 

आहोर विधानसभा प्रत्याशी सवाराम पटेल ने बताया कि बजट घोषणा के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सेई बांध के डाउन स्ट्रीप में एक बांध और साबरमती नदी पर दूसरे बांध के निर्माण के लिए 2554 करोड़ की वित्तीय स्वीकृत प्रदान की है. कांग्रेसजनों ने उम्मीद जताई कि अब इस समस्या का समाधान जल्द होने की आस बंधी हैं.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लंबे समय से जवाई नदी में पानी का प्रवाह नहीं होने से जल स्तर बहुत नीचे चला गया था. उसी अनुरूप किसान भाइयों की लंबे समय से की जा रही मांग को देखते हुए गत दिनों कांग्रेस के प्रमुख नेताओं और किसान संघ के प्रतिनिधियों ने जयपुर जाकर जन अभियोग निराकरण विभाग के अध्यक्ष पुखराज पाराशर के साथ जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीतसिंह मालवीया और प्रमुख शासन सचिव शिखर अग्रवाल से मुलाकात कर इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का निवेदन किया और मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचाई. मुख्यमंत्री ने इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित विभाग को निर्देशित किया था, अब उसी अनुसार पिछले दिनों सरकार ने 2 बांधों के निर्माण के लिए 2554 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की है.

बजट से ये होंगे निर्माण कार्य
इस योजना के तहत एक बांध सेई बांध के डाउन स्ट्रीप में बनेगा, जिससे 2364 एमसीएफटी पानी जवाई बांध में डायवर्ट होगा, जो गुजरात राज्य में व्यर्थ ही जाता था. दूसरा बांध साबरमती नदी पर बनेगा, जिसका 2756 एमसीएफटी पानी जवाई बांध में डायवर्ट होगा. इस योजना के तहत तीन टनल बनाए जाएंगे, जिनके मार्फत पानी जवाई बांध में जाएगा. पूरी प्रक्रिया होने के बाद क्षेत्र के किसानों को पानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें - Bharatpur News: राज्यमंत्री जाहिदा खान का काफिला रोकने का मामला, मकानों पर लगाए गए लाल निशान

ये रहे मौजूद
इस दौरान कांग्रेस नेता सवाराम पटेल, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष शैतानसिंह धनानी, पीसीसी सदस्य उमसिंह चांदराई, पूर्व प्रधान भंवरलाल मेघवाल, नगर अध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो, डॉ. रमेश देवासी, आमसिंह परिहार, सुल्तान खान भाटी, प्रेमसिंह मिठड़ी, सवाईसिंह चौराऊ, पारसमल सोनी, मिश्रीमल चौधरी, खीमाराम दीगांव, छगनलाल माली, छैलसिंह दादाल, वगताराम चौधरी, हिमताराम चौधरी, वचनाराम देवासी, पुखराज मेघवाल निंबला, विक्रमसिंह पचाणवा और कालूराम मेघवाल सहित पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news