जालोर: भीनमाल में श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने शिविर का किया निरीक्षण, इन पर जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1379589

जालोर: भीनमाल में श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने शिविर का किया निरीक्षण, इन पर जताई नाराजगी

भीनमाल श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने शिविर का किया निरीक्षण, मंत्री ने पालिका ईओ आशुतोष आचार्य को लगाई फ़टकर, मंत्री ने फ़ोन पर रोज़ाना शिविर का निरीक्षण करने के दिए निर्देश

जालोर: भीनमाल में श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने शिविर का किया निरीक्षण, इन पर जताई नाराजगी

भीमनलः  जालोर में श्रम एवं राजस्व राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने रीको स्थित गोपाल कृष्ण गोशाला के लम्पी पीड़ित गोवंश के बचाव के लिए लगाए शिविर का निरीक्षण कर पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने शिविर संचालकों की ओर से नगरपालिका ईओ आशुतोष आचार्य के व्यवहार और लापरवाही के बारे में शिकायत करने पर ईओ के समक्ष नाराजगी जताई. मंत्री ने उसी समय कलेक्टर को फ़ोन पर पशु चिकित्सक लगाने को कहा. इसके बाद मंत्री ने ईओ को फ़ोन करके फटकार लगाते हुए पूछा कि आप यहां पर निरीक्षण करने आये हो तो, ईओ ने कहा मैं निरीक्षण करने आया था. इस बात पर वहां पर मौजूद लोगों ने कहा कि ईओ झूठ बोल रहे है.

 शिविर शुरू होने के बाद आज दिन तक कभी यहां पर देखने नहीं आए. वही, मंत्री ने पालिका द्वारा खोले गए काजी हाऊस के बारे में जानकारी ली तो ईओ ने कहा कि काजी हाऊस खोला था. वर्तमान में सभी गाय ठीक होकर चली गई. इस बात पर मंत्री ने कहा फ़ालतू की बात करते हो कहा गाय ठीक हुई. इसी बात पर शिविर संचालक भी बोले कि ईओ झूठ बोल रहे है. इसके बाद मंत्री ने ईओ आशुतोष आचार्य को शिविर का नियमित निरीक्षण करने और सफ़ाई व्यवस्था करवाने के लिए पाबंद किया.

इसके अलावा मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि इस वर्तमान समय में गोवंश के उपचार के लिए विधायक पैसे खर्च कर रहे, सांसद चुपचाप बैठे है, मंत्री ने बताया कि लम्पी 14 राज्यों में गोवंश में फैली हुई है. केन्द्र को केन्द्रस्तर पर महामारी, घोषित करनी चाहिए थी. पीएम ने एक भी सांसद को गोवंश बचाने के लिए सांसद मद से राशि खर्च करने के निर्देश तक नहीं दिए, लेकिन राज्य सरकार ने गोवंश को लम्पी संक्रमण से बचाव के लिए अच्छा कार्य किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी विधायकों को लम्पी गोवंश से बचाव के लिए विधायक मद से 15-15 लाख रुपए की राशि व्यय करने की अनुमति दी है.

Reporter- Dungar Singh

ये भी पढ़ें- केकड़ीः सरियों से किया ताबड़तोड़ हमला फिर मरा हुआ छोड़कर भागे हमलावर, ग्रामीणों ने बचाई जान

Trending news