Jalore: बजरी और गिट्टी एसोसिएशन ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन, बजरी माफियाओं के खिलाफ की कार्रवाई की मांग
Advertisement

Jalore: बजरी और गिट्टी एसोसिएशन ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन, बजरी माफियाओं के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

Jalore: जिला मुख्यालय सहित आस-पास के क्षेत्रों में बजरी माफियाओं द्वारा अवैध रॉयल्टी वसूलने, पैसे लेकर रसीद नहीं देने और धमकाने को लेकर बजरी और गिट्टी एसोसिएशन की ओर से कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया.

कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Jalore News: जिला मुख्यालय सहित आस-पास के क्षेत्रों में बजरी माफियाओं द्वारा अवैध रॉयल्टी वसूलने, पैसे लेकर रसीद नहीं देने और धमकाने को लेकर बजरी और गिट्टी एसोसिएशन की ओर से कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया. उन्होंने ज्ञापन में बताया कि एसोसिएशन के सदस्य लंबे समय से शहर में बजरी और गिट्टी की सप्लाई का काम कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि रॉयल्टी वाले खुद रात को नदी में अवैध खनन कर यार्ड को भरते हैं और सुबह अवैध रॉयल्टी रवाना देते हैं. 

साथ ही उन्होंने बताया कि दो माह पहले ही जालोर तहसील का बजरी खनन रॉयल्टी का ठेका पूरा हो चुका है, फिर भी रॉयल्टी वाले लिए गए पैसे की रसीद भी नहीं देते और न ही इन पैसों की कहीं एंट्री की जाती है. साथ ही उन्होंने बताया कि रॉयल्टी वाले माइनिंग विभाग से मिलीभगत कर रॉयल्टी से मंगाई गई बजरी के ट्रैक्टर को जबरन और अवैध तरीके से पकड़कर थाने में खड़ा करवा देते हैं और माइनिंग विभाग वाले ऑफिस में बैठे-बैठे सुपर्दगीनामा बना देते हैं. इसकी हमें आरटीआई और रिपोर्ट भी नहीं दी जाती. 

यह भी पढ़ें - विजयदशमी पर सीएम अशोक गहलोत का सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को तोहफा, मंत्री जूली ने जताया आभार

इतना ही नहीं रॉयल्टी वाले रात के समय नदी के पास वाले बेरों पर आकर हमें धमकाते और जान से मारने की धमकी भी देते हैं, जिससे यहां के लोगों में भय व्याप्त है. उन्होंने रॉयल्टी से डंपर भरकर लाई गई बजरी को ट्रैक्टर से डालने के लिए परमिट देने की भी मांग की. साथ ही उन्होंने नियमानुासर रॉयल्टी देने पर भी सहमति जताई. साथ ही उन्होंने अवैध वसूली करने वाले रॉयल्टी ठेकेदार के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने की भी मांग की है. 

दो दिन पहले पड़ोसी जिले में हुई घटना
अवैध बजरी रॉयल्टी को लेकर दो दिन पहले ही पड़ोसी जिले बाड़मेर के बालोतरा में रॉयल्टी ठेकेदारों द्वारा बजरी विवाद को लेकर एक युवक पर केंपर चढ़ा देने की घटना हुई है. ऐसे में जिला मुख्यालय पर बजरी विवाद को लेकर ऐसी किसी घटना की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति

यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Dussehra puja 2022: क्यों खास है इस बार दशहरा पर्व, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व

Trending news