Jalore : राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं समापन
Advertisement

Jalore : राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं समापन

कलेक्टर ने विजेता टीमों को शुभकामनाएं देते हुए आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का नाम रोशन करने की बात कही. 

Jalore : राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं समापन

Jalore : राजस्थान के जालोर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के जिला स्तरीय कार्यक्रम का शनिवार को समापन समारोह आयोजित किया गया. जिसमें विभिन्न खेलों के विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र देकर हौसला बढ़ाया गया.

इस मौके पर आयोजित समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर निशान्त जैन ने कहा कि जिले में खेलों का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ और राज्य सरकार की मंशानुरूप इन खेलों के जरिए जिलेभर के गांव-ढाणियों में एक बार फिर खेलों का महौल बना है. जिससे खेल प्रतिभाएं निखरकर सामने आई हैं.

कलेक्टर ने विजेता टीमों को शुभकामनाएं देते हुए आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का नाम रोशन करने की बात कही. समारोह की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए नियमित रूप से खेलने और अच्छे प्रदर्शन करने की बात कही. साथ ही राज्य सरकार की बजट घोषणा अनुरूप खेलों के सफल आयोजन पर जिला प्रशासन का आभार जताया.

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि और राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के जिला नोडल अधिकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु ने खिलाड़ियों के अनुशासन की प्रशंसा करते हुए भामाशाहों का आभार प्रकट किया.

इस अवसर पर अतिथि के रूप में अपना उद्बोधन देते हुए जिला क्रीडा परिषद के उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधान सांचोर डॉ. शमशेर अली ने खेलों को जीवन का आधार बताते हुए नियमित खेलों से जुड़े रहने की बात कही. इस अवसर पर अतिथि के तौर पर जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी टीमाराम मीणा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी कंवरलाल सोनी, ब्लॉक विकास अधिकारी सांवलाराम चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक चुन्नीलाल परिहार, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक श्रीराम गोदारा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी आनन्दसिंह राठौड़, जिला क्रीड़ा परिषद के कोषाध्यक्ष रामाराम चौधरी, सदस्य योगेन्द्रसिंह कुम्पावत, सुष्मिता गर्ग, दलपतसिंह, छगन आर्य, महेन्द्र सोनगरा मौजूद रहे.

विजेता जयपुर मे करेंगे जालोर का प्रतिनिधित्व
राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के जिला प्रतियोगिता सचिव प्रभारी जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र स्टेडियम जालोर के रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि प्रतियोगिता की चैम्पियनशिप जालोर ब्लॉक ने प्राप्त की. प्रतियोगिता में कबड्डी पुरूष वर्ग में चितलवाना ब्लॉक की डुंगरी ग्राम पंचायत की टीम, महिला वर्ग में सरनाऊ की पांचला ग्राम पंचायत की टीम विजेता रही. हॉकी पुरूष और महिला वर्ग दोनों वर्ग में जालोर की रायपुरिया, ग्राम पंचायत की टीम विजेता रही. वॉलीबाल पुरूष वर्ग में सांचोर की पमाण, महिला वर्ग में बागोड़ा की कावतरा ग्राम पंचायत की टीम विजेता रही.

इसी प्रकार क्रिकेट पुरूष वर्ग में चितलवाना के परावा और महिला वर्ग में सांचोर ब्लॉक की पहाड़पुरा टीम विजेता रही. वहीं खो-खो महिला वर्ग में बागोड़ा ब्लॉक की लाखनी ग्राम पंचायत विजेता बनी. शूटिंग बाल में सरनाऊ ब्लॉक की भाटीप ग्राम पंचायत विजेता रही.

सम्पूर्ण जिला स्तरीय प्रतियोगिता को सम्पादित करवाने में निर्णायकों की प्रमुख भूमिका रही. प्रतियोगिता में जबरसिंह देवड़ा, चन्दनसिंह, दौलाराम रांगी, गजराज टांक, जगदीश विश्नोई, पूनमचंद, मंगलसिंह, गणपतसिंह मंडलावत, अर्जुनसिंह देलदरी, समन्दरसिंह, रामकिशन डारा, ताहीर शम्मा, असलम खान, डा.महेश्वरपालसिंह, राजेन्द्र गुर्जर, महावीरसिंह मेड़तिया, हीराराम सोलंकी, रघुनाथराम चौधरी, घेवरचंद विश्नोई सहित समस्त निणार्यकों को महत्वपूर्ण योगदान रहा.

रिपोर्टर-डूंगरसिंह राठौड़

ये भी पढ़ें :Video : जिंदगी भर पढ़ाई करते-करते बुड्ढा हो जाउंगा, होमवर्क करने से स्कूली बच्चे ने किया इनकार, मां ने लगायी क्लास

Trending news