जालोर के अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन करवाने आई महिला की मौत, मुआवजे पर 42 घंटे चले गतिरोध के बाद बनी सहमति
Advertisement

जालोर के अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन करवाने आई महिला की मौत, मुआवजे पर 42 घंटे चले गतिरोध के बाद बनी सहमति

Jalore: जालोर के सरकारी अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन करवाने आई महिला की मौत के बाद बवाल मच गया. मुआवजे पर 42 घंटे चले गतिरोध के बाद आखिरकार सहमति बन गई.

जालोर के अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन करवाने आई महिला की मौत, मुआवजे पर 42 घंटे चले गतिरोध के बाद बनी सहमति

Jalore: जालौर के सांचौर के सरकारी अस्पताल में नसबंदी शिविर में ऑपरेशन करवाने आई एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. घटना के बाद पीड़ित परिवार तकरीबन 42 घंटे से धरने पर थे हालांकि 42 घंटे में परिजन व प्रशासन के बीच कई दौर की वार्ता चली लेकिन समझौता नहीं हुआ और पोस्टमार्टम पर सहमति नहीं बनी.

जानकारी के अनुसार सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जोधपुर से एफआरएचएस की टीम नसबंदी ऑपरेशन करने आई थी. इस दौरान शिविर में 25 महिलाओं की नसबंदी की गई. इन महिलाओं में शामिल बिछावाडी निवासी चंपा देवी पत्नी प्रवीण कुमार उम्र 25 साल भी ऑपरेशन करवाने आई थी. ऑपरेशन से पहले बेहोशी का इंजेक्शन लगाने के बाद ऑपरेशन करते समय तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद एम्बुलेंस से महिला को शहर के निजी अस्पताल में भेजा गया. जहां पर महिला चंपा की मौत हो गई.

महिला की मौत के बाद से ही परिजन धरने पर बैठ गए और उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर 1 करोड़ रुपये का आर्थिक मुआवजा, एक सरकारी नौकरी व लापरवाह चिकित्सको पर कार्रवाई की मांग की गई.परिजन व स्थानीय प्रशासन के बीच समझौता न होने पर जिला कलेक्टर निशांत जैन व एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला सांचोर पहुंचे और परिजनों से वार्ता की.आखिरकार मृतक महिला के परिजनों को बीमा के तौर पर 2 लाख रुपये चिकित्सा विभाग देगा,वहीं एनजीओ की ओर से 7 लाख रुपये की सहायता राशि देंने की बात हुई.परिजनों को कुल 9 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की बात पर समझौता हुआ.

इसके अलावा वार्ता में विधायक सूखराम बिश्नोई के प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद डॉ भूपेंद्र बिश्नोई ने विधायक कोष से आवास के लिए 10 लाख रुपये, प्रधान प्रतिनिधि हरचंद पुरोहित ने प्रधान कोटे से 3 लाख रुपये का विकास कार्य करवाने की घोषणा की.इसके बाद पीड़ित परिवार ने शव के पोस्टमार्टम की सहमति दी. इस अवसर पर एसडीएम शैलेंद्रसिंह,तहसिलदार रामस्वरुप जौहर,एएसपी दशरथसिंह,पुलिस उप अधीक्षक रुपसिंह ईन्दा,पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी,डॉ भूपेंद्र बिश्नोई, प्रधान प्रतिनिधि हिन्दुसिंह दुठवा,राव मोहनसिंह मौजूद रहे.

Reporter- Dungar Singh

जालौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- 13 एसीएफ-रेंजर के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण 1 सितम्बर को, अभ्यर्थियों को भेजी जा रही सूचना

ये भी पढ़ें- RPSC JOB 2022: राजस्थान सरकार के इन विभागों में बने अफसर, बस करना होगा ऑनलाइन आवेदन

Trending news