सुराणा में सभी मंत्रियों और वीआईपी का दौरा आज, सचिन पायलट के अलावा ये दिग्गज नेता पहुंच रहे
Advertisement

सुराणा में सभी मंत्रियों और वीआईपी का दौरा आज, सचिन पायलट के अलावा ये दिग्गज नेता पहुंच रहे

Jalore Dalit Student Death Update: जालोर में दलित छात्र की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा सुबह 9:00 बजे आने का प्रोग्राम है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शाम 5:00 बजे आने की उम्मीद है.  

जालौर दलित छात्र की मौत के बाद कई मंत्रियों आज सुराणा में रहेंगे.

Jalore Dalit Student Death Update: जालोर में दलित छात्र की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसी बीच छात्र इंद्रकुमार की मौत के बाद सोमवार को उसके परिजनों को कई मंत्री ढाढ़स बंधाने सुराणा पहुंचे ,तो बारां से विधायक पानाचंद मेघवाल ने जालोर में दलित छात्र की हत्या के मामले में विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इस पूरे मामले में राजस्थान की राजनीति को गरम कर दिया है. सुराणा में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है और अब इस इलाके के साथ -साथ पूरे राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है. 

ये दिग्गज नेता आज रहेंगे सुराणा में
जालौर दलित छात्र की मौत का मामला जिले में कई मंत्रियों व जनप्रतिनिधियों आज सुराणा में रहें. सांसद किरोड़ी लाल मीणा सुबह 9:00 बजे आने का प्रोग्राम है.  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव, आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ,10:30 बजे में रहेंगे. सुराणा गांव दोपहर 1:00 बजे राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष जीके व्यास का दौरा है, जबकि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शाम 5:00 बजे आने की उम्मीद है. 

सुराणा में छात्र की मौत के बाद सियासत तेज
सुराणा में छात्र की मौत के बाद सियासत तेज हो गई है. छात्र के परिवार को ढाढ़स बंधाने नेताओं का दौरा जारी है इस सिलसिले PCC चीफ गोविंद डोटासरा आज सुराणा आएंगे तो वहीं किरोड़ीलाल मीणा पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. सुत्रों की मानें तो सचिन पायलट के भी पहुंचने की संभावना है.

बता दें कि दलित छात्र की मौत के बाद एससी आयोग अध्यक्ष बैरवा के अलावा सामाजिक अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर, पंजाब कांग्रेस प्रभारी और बायतु विधायक हरीश चौधरी ने सोमवार को सुराणा पहुंचने के बाद सियासी भूचाल आ गया.

परिजनों को 50 लाख रुपये सहायता और विशेष सत्र बुलाने की मांग
बैरवा ने इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ही कठघरे में खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि दलित छात्र की मौत का यह रेट तय करने वाले ये कौन होते हैं. उन्होंने स्पष्ट कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल प्रकरण में बिना मांगे 50 लाख रुपये और नौकरी दे दी तो यहां केवल पांच लाख रुपये क्यों? यह असमानता का भाव ही हमें समाप्त करना होगा. बैरवा ने तो मृतक छात्र के परिजनों को 50 लाख रुपये सहायता देने की मांग की. साथ ही विशेष सत्र बुलाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- पानी की टंकी-दलित छात्र की मौत, कैसे गरमाई सियासत, पढ़ें जालोर से ग्राउंड रिपोर्ट

कन्हैयालाल के मामले से जोड़ते हुए आरोपी शिक्षक को फांसी देने की मांग
उधर, घटना को जानकारी मिलते ही हरियाणा, गुजरात समेत आसपास जिलों के युवा भी सुराणा पहुंच गए, उनका मकसद छात्र की बॉडी लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने का था, लेकिन पुलिस ने सूझबूझ से काम करते हुए शव को सीधे घर पहुंचा दिया. इससे प्रदर्शन करने वाले आक्रोशित हो गए और प्रकरण को उदयपुर के कन्हैयालाल के मामले से जोड़ते हुए आरोपी शिक्षक को फांसी देने की मांग करने लगे. यही वजह रही 14 अगस्त को दिनभर वार्ता चलने के बाद शाम को बाहरी व्यक्तियों द्वारा बच्चे के शव को जबरदस्ती लेकर जिला मुख्यालय पर ले जाकर प्रदर्शन करने की मांग करने लगे, जिससे माहौल गरमा गया.

Trending news