Bhinmal: ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह आयोजित, खिलाड़ियों का हुआ सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355945

Bhinmal: ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह आयोजित, खिलाड़ियों का हुआ सम्मान

Bhinmal: प्रदेशभर में आयोजित हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत बागोड़ा ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागोड़ा के प्रागंण में हुआ.

ओलंपिक खेलों का समापन समारोह आयोजित

Bhinmal: प्रदेशभर में आयोजित हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत बागोड़ा ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागोड़ा के प्रागंण में हुआ. उपखंड स्तर पर चल रही राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का समापन समारोह प्रधान सविता राणा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने कहा कि इस आयोजन से ग्रामीण प्रतिभाओं को अच्छा मंच मिला है. उन्हें राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलेगा और वे हमारे ब्लॉक का नाम रोशन करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि और मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भगवाना राम ने कहा कि हार-जीत खेलों का हिस्सा होती है. 

यह भी पढ़ें - पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना

खेल भावना खिलाड़ियों के जीवन में सकारात्मक उर्जा का संचार करती है. विशिष्ट अतिथि और तहसीलदार चमन लाल चौधरी ने विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी. इससे पहले सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ. अतिथियों और भामाशाहों का स्वागत किया गया. बागोड़ा ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल में ब्लॉक की 23 ग्राम पंचायत की 104 टीमों के 1173 खिलाड़ियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भगवानाराम के निर्देशन में 100 से ज्यादा शारीरिक शिक्षकों सहित अन्य सरकारी कर्मचारियों ने जिम्मेदारी से भूमिका निभाई.

ब्लॉक स्तर के प्रतियोगिता परिणाम इस तरह रहे -

कबड्डी पुरुष- पुरुष वर्ग का फाइनल मुकाबला वाड़ा नाया और चैनपुरा के बीच खेला गया, जिसमें वाडा नया विजय रहा.
कबड्डी महिला वर्ग- महिला वर्ग के कबड्डी का फाइनल मुकाबला सेवड़ी और रंगाला के बीच खेला गया, जिसमें सेवड़ी विजेता रहा.
टेनिस बॉल क्रिकेट- टेनिस बॉल क्रिकेट का फाइनल मैच भालनी और वाड़ाभाडवी के मध्य खेला गया, जिसमें वाड़ाभाडवी विजेता रही.
शूटिंग वॉलीबॉल पुरुष- फाइनल मैच भालनी और सोबड़ावास के मध्य खेला गया, जिसमें भालनी विजय रहा. वॉलीबाल महिला वर्ग में कावतरा, खो-खो महिला वर्ग में लाखनी ब्लॉक स्तर पर सफल आयोजन के लिए आयोजक समिति ने भामाशाहो, जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया. 

अतिथियों ने विजेता टीमों को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. राउमावि बागोड़ा की बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी और खिलाड़ियों ने मार्चपास्ट किया. इस अवसर पर प्रधानाचार्य जोराराम चौधरी, भामाशाह और सरपंच प्रतिनिधि मदन सिंह चौहान, लाखन सिंह चौहान, आर पी हिंगलाज दान चारण, भामाशाह जबरा राम राणा, केसरी कॉलेज के प्राचार्य उम्मेद सिंह विजावत, खेलप्रभारी रघुनाथ राम सहित टीम प्रभारी निर्णायक, खिलाड़ी और ग्रामीण उपस्थित थे.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

फतेहपुर: फुले ब्रिगेड और सैनी समाज ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज का किया विरोध

NEET PG 2023: नीट पीजी की अधिसूचना जारी, पांच मार्च को होगी परीक्षा, जानिए अपडेट

Narendra Modi Birthday 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थडे पर देना चाहते हैं बधाई, तो ये स्टेप करें फॉलो

Trending news