भीनमाल: मिलावटखोरों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई, जानें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397241

भीनमाल: मिलावटखोरों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई, जानें

बैठक में उपखंड अधिकारी जवाहराराम चौधरी ने लोगों से दीपावली पर्व को आपसी भाईचारे के साथ सादगी और शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की. त्यौहार मिलजुल कर मनाने से इसकी खुशी और बढ़ जाती है. 

मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई

Bhinmal: जालोर जिले के भीनमाल में दीपों का पर्व दीपावली के मौके पर शांति समिति के सदस्यों की बैठक उपखंड अधिकारी जवाहराराम चौधरी, डीएसपी सीमा चोपड़ा और सीआई लक्ष्मणसिंह की मौजूदगी में हुई, जिसमें कानून और शांति व्यवस्था, यातायात व्यवस्था और अन्य समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया. साथ ही सदस्यों के शिकायत और सुझाव को सुना गया. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

बैठक में उपखंड अधिकारी जवाहराराम चौधरी ने लोगों से दीपावली पर्व को आपसी भाईचारे के साथ सादगी और शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की. त्यौहार मिलजुल कर मनाने से इसकी खुशी और बढ़ जाती है. कहा कि दीपावली खुशी प्यार और शांति का पर्व है. डीएसपी सीमा चोपड़ा ने बैठक में सीएलजी सदस्यों से दीवापली पर्व को लेकर सुझाव लिए. इसके बाद उन्होंने बताया कि दुकानों के आगे त्यौहार को देखते हुए अस्थायी अतिक्रमण कर यातायात व्यवस्था में व्यवधान नहीं करने की बात कही. 

प्रशासन त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. त्यौहार के दौरान किसी प्रकार का भी अफवाह फैलाने वाले लोगों पर पुलिस कड़ी नजर रखेगी. सीआई लक्ष्मण सिंह ने कहा कि दुपहिया वाहनों पर तीन सवारियों पर रोक लगाने के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. इससे अपराध की नीयत से घूमने वाले तीन सवारी दुपहिया वाहनों की धरपकड़ होने से उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सकेगी. बैठक में उपनिरीक्षक भैरु सिंह, पालिका उपाध्यक्ष प्रेमराज बोहरा, संजय जोशी समेत सीअलजी सदस्य मौजूद रहें.

शुद्ध के युद्ध अभियान में होगी सख्ती
डीएसपी सीमा चोपड़ा ने बताया कि दीपावली त्यौहार को देखते हुए खाद्य पदार्थों में मिलावट कर लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. अभियान के दौरान दूध, मावा, पनीर, मिठाइयों, दूध से बने अन्य उत्पादों और खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वाले मिलावटखोरों के ख़िलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. उपखंड अधिकारी जवाहराराम चौधरी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति मिलावट की सूचना हेल्पलाइन नंबर-181 और प्रशासन को दे सकता है. उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी. सूचना देने वाले मुखबीर को 'अनसेफ फूड' प्रमाणन पर 51 हजार रुपए और 'सब स्टैंडर्ड' होने पर 5 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. इसके अलावा मिलावटखोरों के खिलाफ सख़्ती से कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Dungar Singh

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news