Jalore: जालोर में 4 थानों की पुलिस ने 9 आरोपियों को धरदबोचा, कई वारदातों का हुआ पर्दाफाश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373207

Jalore: जालोर में 4 थानों की पुलिस ने 9 आरोपियों को धरदबोचा, कई वारदातों का हुआ पर्दाफाश

जालोर में एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला के निर्देश पर चोरी और नक़बजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे, धरपकड़ अभियान के तहत भीनमाल, सांचौर, करडा, बागरा पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई कर नकबजनी की वारदातों का खुलासा किया.

पुलिस की गिरफ्त में ओरोपी

Jalore: जालोर में एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला के निर्देश पर चोरी और नक़बजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे, धरपकड़ अभियान के तहत पुलिस ने की कार्रवाई. धरपकड़ अभियान के तहत भीनमाल, सांचौर, करडा, बागरा पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई कर नकबजनी की वारदातों का खुलासा कर 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. भीनमाल पुलिस ने मंदिर में चोरी करने वाले 2 बदमाशों, करडा पुलिस में मंदिर में चोरी करने वाले 3 बदमाशों, सांचौर पुलिस ने 2 बाईक चोर और बागरा पुलिस ने वृद्ध के 42 हज़ार चुराने वाले 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 

गोगाजी मंदिर में चोरी का खुलासा

फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से अलग-अलग मामलों में संलिप्तता को लेकर पूछताछ कर रही है. बता दें कि भीनमाल पुलिस ने रोपसी गांव से गोगाजी मंदिर में हुई चोरी की वारदात का पर्दाफाश करते हुए, 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि 20 सिंतबर को पारसमल पुत्र लसुराम भील, निवासी रोपसी ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसके घर के आगे गोगाजी का मंदिर बना हुआ है, मंदिर के बाहर बनी बारी में लोगों ने गोगाजी बावजी के चांदी के छत्र करीबन 100 से 150 नंग चढ़ावे के रूप में चढ़ाये हुए थे, जिन्हें चोर ले गए थे. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले की पड़ताल की तो दिलीपगिरी पुत्र जीवगिरी गोस्वामी, निवासी कैलाश नगर और श्रवण कुमार पुत्र भलाराम गर्ग निवासी कारोला, पुलिस थाना सांचौर को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के कब्जे से चोरी किये गये गोगाजी के चांदी के छत्र भी बरामद किए गए हैं.

करडा पुलिस ने 3 बदमाशों को पकड़ा

इसके अलावा करडा पुलिस ने भगतसिंह स्टेडियम के पास बाइक चोरी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. आरोपी बाइक चोरी कर उसे औने-पौने दामों में बेच देते हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है, जिसमें जिले की कई वारदातों के खुलासे की संभावना है. बाड़मेर जिले के सिणधरी क्षेत्र के चारणान गांव निवासी खेताराम पुत्र मोती राम को कबाड़ के कारोबार में मुनाफा नहीं मिला, तो वह अपने 2 मजदूर दोस्तों अर्जुन राम पुत्र मोहन राम निवासी सोबडा वास, बागोड़ा (जालोर) और प्रकाश पुत्र भीमाराम निवासी सिणधरी बाड़मेर के साथ मिलकर बाइक चोरी करने लगा. आरोपी बाइक चोरी करने के बाद उसको औने-पौने दामों में बेच देते थे. जब चोरी से अच्छे रुपए मिलने लगे, तो उन्होंने बाड़मेर के साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में भी वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया. 

सांचौर पुलिस ने 5 बाईक चोर को पकड़ा

इधर सांचौर पुलिस ने भी कार्रवाई कर दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने 5 बाइक चोरी की वारदात कबूल की है. थाना प्रभारी निरंजन प्रतापसिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बाइक चोरी के दर्ज प्रकरण में पूछताछ के आधार पर सुरेश कुमार पुत्र आसुराम विश्नोई, निवासी सांगडवा, पीएस चितलवाना और प्रवीण कुमार पुत्र जगदीश विश्नोई, निवासी विष्णुनगर बावरला, पीएस सरवाना को गिरफ्तार किया साथ ही चोरी की बाइक बरामद की. आरोपियों ने सांचौर से 5 मोटरसाईकिल चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है.

बुजुर्ग के 42 हजार रुपए चुराने वाले दो गिरफ्तार

बागरा पुलिस ने कस्बे में स्थित एसबीआई बैंक परिसर से बुजुर्ग के 42 हजार रुपए चुराने की वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी भगाराम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने विभिन्न स्तर पर पड़ताल के बाद रणजीत उर्फ रणु पुत्र राजुराम बावरी, निवासी शिवाजी नगर, फालना और घनश्याम उर्फ शंकर पुत्र हरिराम बावरी निवासी शिवाजी नगर, फालना को गिरफ्तार किया. प्रकरण के अनुसार 27 सितंबर को बागरा के एसबीआई बैंक भंवरसिंह पुत्र सरदारसिंह राजपूत की जेब से 42 हजार रुपए चोरी हो गए थे. मामला सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ था. प्रकरण दर्ज होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वारदात का खुलासा किया. पुलिस के अनुसार आरोपी शातिर बदमाश है और ध्यान भंग करके या बातों में उलझा कर जेब काटकर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं. 

इस दौरान जिले में अलग अलग पुलिस थाना क्षेत्र में पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ में जालोर जिले की कई वारदातों के खुलासे की संभावना है.

Reporter - Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट का इंतजार इस दिन हो सकता है खत्म, ये होंगे क्वालिफाई मार्क्स

Rajasthan Politics : पायलट परिवार से अशोक गहलोत की है पुरानी दुश्मनी, हर मौके पर जीता जादूगर

केंद्र के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी PFI पर कार्रवाई के दिए आदेश, इनकी सहमति के बाद आया ये फरमान

राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट

Trending news