डोटासरा ने वादा किया पूरा! जालोर पीड़ित परिवार को पूर्व विधायक ने सौंपा 20 लाख का चेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1313090

डोटासरा ने वादा किया पूरा! जालोर पीड़ित परिवार को पूर्व विधायक ने सौंपा 20 लाख का चेक

जालोर के इंद्र मेघवाल कांड के बाद PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर 20 लाख रूपये दिए जाने का ऐलान किया था. जिसके बाद आज पूर्व विधायक ने पीड़ित परिवार को चेक सौंपा. 

डोटासरा ने वादा किया पूरा! जालोर पीड़ित परिवार को पूर्व विधायक ने सौंपा 20 लाख का चेक

Jalore: जालोर के सायला उपखंड के सुराणा में निजी विद्यालय के शिक्षक की कथित पिटाई से छात्र इन्द्र मेघवाल की मौत मामले को लेकर रविवार को जनअभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर, जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव और जालोर के पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रूपये की सहायता राशि का चेक सौंपा गया.

इस मौके पाराशर ने बताया कि सुराणा में दलित छात्र की मौत के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा 16 अगस्त को पीड़ित परिवार से मिलने सुराणा पहुंचे थे. उन्होंने पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली. साथ ही उचित सहायता राशि दिलवाने का भरोसा दिलाया था.

घटना के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव और सांसद राहुल गांधी के साथ साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से पीड़ित परिवार को 20 लाख रूपए सहायता राशि देने की घोषणा की थी. जिस पर रविवार को मृतक के पिता को सहायता राशि का चेक दिया गया. साथ ही मामले में निष्पक्ष कार्रवाई का भी भरोसा दिलाया. 

गौरतलब है कि मृतक के परिजनों को 5 लाख रूपए मुख्यमंत्री सहायता कोष मिलेंगे. वहीं आरपीआई अध्यक्ष और केन्द्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने 3 लाख रूपए सहायता राशि देने की घोषणा की है. जबकि सवा 8 लाख रूपए एससीएसटी कानून के तहत मिलेंगे. जिसकी पहली किश्त 4.13 लाख रूपये मृतक के परिजनों को दी जा चुकी है. वहीं पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने सुराणा पहुंचकर सांसद किरोडीलाल मीणा की एक माह की तनख्वाह 1 लाख रूपये भी मृतक परिजनों को दी थी.

Reporter-Dungar Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब बढ़ने लगा तापमान, आज से फिर कई जिलों में बारिश की चेतावनी

हनुमान बेनीवाल पहुंचे इंद्र कुमार के घर, बोले-सीएम गहलोत इनके इशारे पर काम करते हैं

Trending news