यहां के जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण,एक अधिकारी को किया निलंबित
Advertisement

यहां के जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण,एक अधिकारी को किया निलंबित

जिला कलेक्टर निशांत जैन ने रानीवाड़ा के अखराड़ एवं सिलासन ग्राम पंचायत में आयोजित जनसुनवाई का औचक निरीक्षण किया. 

यहां के जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण,एक अधिकारी को किया निलंबित

Jalore: राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के जिले की समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर ग्राम पंचायत स्तराय जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया गया. जिनमें ग्रामीणों से परिदेनाएं प्राप्त कर प्रकरणों का निस्तारण किया गया.

जिला कलेक्टर निशांत जैन ने रानीवाड़ा के अखराड़ एवं सिलासन ग्राम पंचायत में आयोजित जनसुनवाई का औचक निरीक्षण किया. जहां आमजन की समस्याओं से रूबरू होकर संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देश दिये. आखराड़ व सिलासन ग्राम पंचायत में विद्युत के ढीले तारों एवं पानी की समस्या के बारे में ग्रामीणों द्वारा जानकारी दी गई. जिस पर जिला कलेक्टर द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों को ढीले तारों को दुरूस्त करवाने व जलदाय विभाग को पेयजल समस्या के लिए टैंकर द्वारा परिवहन कर जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये. उन्होंने राज्य की फ्लैगशिप योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पंजीकरण करवाने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान राज्यसभा 2022: कांग्रेस में तीसरी वरीयता को लेकर फंसा पेंच, इस नाम पर लग सकती है मुहर!

उन्होंने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर सिलासन ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित किया तथा सिलासन के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के विरूद्ध कार्रवाई करने के संबंधित विभाग को निर्देश दिये. उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए त्वरित गति से आमजन की समस्याओं का निराकरण उन्हें राहत पहुंचाने की बात कही.

इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, रानीवाड़ा उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द्र अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Report-Dungar Singh

 

Trending news