Jalore: भीनमाल में अनुशासनबद्ध तरीके निकला पथ संचलन, वन्दे मातरम के लगे नारे
Advertisement

Jalore: भीनमाल में अनुशासनबद्ध तरीके निकला पथ संचलन, वन्दे मातरम के लगे नारे

जालोर के भीनमाल में नगर के तलबी रोड़ खेल मैदान से स्वयंसेवक कदमताल करते हुए निकले. अवसर था स्वराज पथ संचलन एवं विजयदशमी उत्सव पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक सेवक संघ के पथ संचलन का. 

पथ संचलन

Jalore: जालोर के भीनमाल में अनुशासनबद्ध तरीके से घोष वादन के साथ कदम से कदम मिलाकर निकला पथ संचलन. मन में राष्ट्रभक्ति, हाथों में दंड और घोष की धुन पर कदम से कदम मिलाकर अनुशासनबद्ध तरीके से नगर के तलबी रोड़ खेल मैदान से स्वयंसेवक कदमताल करते हुए निकले. अवसर था स्वराज पथ संचलन एवं विजयदशमी उत्सव पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक सेवक संघ के पथ संचलन का. संचलन में घोष वादन के साथ सभी कदम ताल करते हुए, हाथों में दण्ड सिर पर टोपी लगाकर चल रहे थे. 

इस अवसर पर गर्व से मस्तक उठाए कदम से कदम मिलाते हुए, भारत माता के लिए सर्वस्व अर्पण करने की भावना से स्वयंसेवक आगे बढ़ रहें थे, इतना ही नहीं इस संचलन में छोटे बच्चे भी शामिल हुए. कार्यक्रम के छोटे बड़े वृद्ध युवा माताएं और बहनें इस अद्भुत आयोजन के साक्षी बने. इस दौरान पथ संचलन का शहर में जगह-जगह शहरवासियों एवं कई संगठनों द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया. साथ ही भारत माता व वन्दे मातरम के नारे लगाए गए. 

इसके अलावा पथ संचलन से पूर्व चौराहों को रंगोली से सजाया गया. वहीं शिवराज स्टेडियम में मुख्य वक्ता क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य राष्ट्रीय स्वयं सेवक राजस्थान के हनुमानसिंह, नगर संघ संचालक प्रभुराम, समाजसेवी जोगाराम चौधरी द्वारा शस्त्र पूजन किया गया. इसके बाद क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य हनुमानसिंह द्वारा उद्बोधन देते हुए कहा कि संचलन स्वयंसेवकों में आत्मविश्वास और अनुशासन आदि की भावनाओं को मजबूत करता है. हिंदू संगठन और देश भक्ति के साथ ही सामाजिक समरसता को भी प्रदर्शित करता है. इस दौरान विभाग प्रचारक श्यामसिंह, जिला कार्यवाहक भूपेन्द्र सोलंकी समेत बड़ी संख्या में स्वयंसेवक मौजूद रहें.

विभिन्न मार्गो से निकला पथ संचलन

पथ संचलन तलबी रोड के खेल मैदान से 4 बजे शुरू हुआ. यहां से शुरू होकर नया दासपां बस स्टैण्ड, खारा कुंआ हनुमान मंदिर, रामदेव चौक, अस्पताल चौराह, पूनासा बस स्टैण्ड, भीलों का चौहटा, घांचियों का चौहटा, पुराना लक्ष्मी मंदिर, विवेकानंद सर्किल, गायत्री मंदिर मार्ग, क्षेमंकरी माताजी सर्किल होते हुए शिवराज स्टेडियम में सभी स्वयं सेवक एकत्रित हुए. इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग की ओर से चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाब्ता लगाया गया साथ ही रास्ते को भी डायवर्ड किया गया. पथ संचलन के दौरान थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह, एसआई किरण कुमार मय जाब्ते के साथ चल रहें थे.

Reporter - Dungar Singh

यह भी पढे़ंः 
 

Trending news