जालोर में Cyclone Biparjoy का कहर, कहीं गिरे पेड़, कहीं जलभराव ने किया परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744340

जालोर में Cyclone Biparjoy का कहर, कहीं गिरे पेड़, कहीं जलभराव ने किया परेशान

राजस्थान में बिपरजॉय चक्रवात के चलते 36 घंटे तक जालोर में लगातार बारिश का दौर चला. 36 घंटों में जालोर में सबसे ज्यादा 22 और आहोर ब्लॉक में 21 इंच बारिश दर्ज की गई. 

जालोर में Cyclone Biparjoy का कहर, कहीं गिरे पेड़, कहीं जलभराव ने किया परेशान

Jalore News: बिपरजॉय चक्रवात के चलते 36 घंटे तक जिले में लगातार बारिश का दौर चला. 36 घंटों में जालोर में सबसे ज्यादा 22 और आहोर ब्लॉक में 21 इंच बारिश दर्ज की गई. 

जिले में हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी का दौर लगातार जारी है. इधर जालोर आहोर में भारी बारिश के बाद जवाई नदी पूरे वेग से बहने लगी है. शहर के बीचोबीच स्थित सुन्देलाव तालाब भी ओवरफ्लो हो चुका है. इस तालाब में तेज बारिश के बाद शहर का पानी और जवाई नदी का पानी भी रतनपुरा नहर से होते हुए आ गया है. इसके बाद करीब 15 घंटे में पूरी तरह से भरकर ओवरफ्लो हो चुका है. 

यह भी पढ़ें- बाड़मेर-जालोर में बिपोर्जॉय का कहर, उखड़ गए पेड़, लबालब हुईं सड़कें

इस तालाब के पिछले क्षेत्र की कॉलोनियों को खाली करवाया गया, जागनाथ और बागरा रेलवे स्टेशन के बीच पटेरिया पानी में तेज बहाव के चलते झूल गई जिससे रेल यातायात बाधित हो गया समदड़ी भीलड़ी रेल खंड में इसके अलावा रानीवाड़ा के निकट मालवाड़ा रतनपुर और मोकलसर के पास भी मिट्टी हट गई है, जिससे रेल यातायात पूरी तरह से बाधित है. तूफान के बाद बाढ़ के हालात बने हुए हैं. 

एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू करवाया
जिले में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर निकाला जा रहा है. भीनमाल में ओढ़ बस्ती में फंसे थे 39 लोगों का निंबावास नाडी में फंसे 25 लोगों का वहीं जालोर के पास लेटा रतनपुरा जवाई नदी में फंसे 3 लोगों का एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पहुंचाया.

कलेक्ट्रेट में मॉनिटरी कर रहे संभागीय आयुक्त 
जिले में बाढ़ के हालात पर संभागीय आयुक्त कैलाश चंद्र मीणा जालोर पहुंचकर कलेक्ट्रेट में मॉनिटरी कर रहे हैं. 2015 में बाढ़ के समय जालोर कलेक्टर रहे एवं वर्तमान में एनएचएएन निदेशक जितेंद्र कुमार सोनी को भी जालोर भेजा गया.

दोनों अधिकारी कलेक्टर निशांत जैन के साथ हालात पर नजर बनाए हुए हैं. जोधपुर रेंज आईजी जयनारायण शेर ने भी रानीवाड़ा उपखंड क्षेत्र का दौरा कर तूफान प्रभावित गांवों का जायजा लिया. वहीं अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Trending news