Bhinmal News : कलक्टर ने सीएचसी और इंदिरा रसोई केन्द्र का निरीक्षण किया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1432680

Bhinmal News : कलक्टर ने सीएचसी और इंदिरा रसोई केन्द्र का निरीक्षण किया

भीनमाल जिला कलक्टर निशान्त जैन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और इंदिरा रसोई केन्द्र के निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा.

Bhinmal News : कलक्टर ने सीएचसी और इंदिरा रसोई केन्द्र का निरीक्षण किया

Bhinmal News, Jalore : राजस्थान के भीनमाल में जिला कलक्टर निशान्त जैन ने सीएचसी का निरीक्षण कर सीएचसी प्रभारी से विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना आमजन को लाभान्वित करने की बात कही. उन्होंने एनीमिया रोकथाम के लिए आईएफए खुराक वितरण करने और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से आमजन को अधिक से अधिक लाभान्वित किए जाने के निर्देश दिए साथ ही विभिन्न योजनाओं से संबंधित जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

जिला कलक्टर ने सीएचसी सेंटर पर विभिन्न वार्डों का अवलोकन कर साफ-सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त करते हुए शौचालयों की नियमित सफाई, अस्पताल में मरम्मत और चिकित्सकों की अनुपस्थिति आदि अव्यवस्थाओं पर सीएचसी प्रभारी डॉ. एम.एम. जांगिड़ को अव्यवस्थाओं को अविलम्ब दुरूस्त करने के निर्देशित किया. उन्होंने मौके पर उपस्थित उपखण्ड अधिकारी भीनमाल को नियमित रूप से अस्पताल का निरीक्षण करने तथा अव्यवस्थाएं पाये जाने पर विस्तृत रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए.

उन्होंने मरीजों से वार्ता कर सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए सीएचसी सेन्टर पर साफ-सफाई और उचित प्रबंधन को लेकर निर्देश दिए. उन्होंने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के तहत दवाईयों का स्टॉक सुनिश्चित करने के दिए और मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना के तहत की जा रही जांचों के संबंध में जानकारी लेते हुए रजिस्टर में एंट्री देखी.

इंदिरा रसोई केन्द्र का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर ने कृषि मण्डी परिसर भीनमाल स्थित नवीन प्रस्तावित इंदिरा रसोई केन्द्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पास संचालित इंदिरा रसोई केन्द्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान इंदिरा रसोई केन्द्र की व्यवस्थाओं और भोजन की गुणवत्ता अच्छी पाये जाने पर सराहना की. उन्होंने साप्ताहिक मेन्यू तथा केन्द्र में साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने इंदिरा रसोई केंद्र पर भोजन कर रहे लोगों से बात कर उनसे खाने की गुणवत्ता के बारे में फीडबैक भी लिया.

इस अवसर पर भीनमाल उपखण्ड अधिकारी जवाहरराम चौधरी, आरएएस प्रशिक्षु रवि गोयल, अधिशाषी अधिकारी आशुतोष आचार्य, तहसीलदार रामसिंह सहित विभिन्न अधिकारी-कार्मिक उपस्थित रहे.

रिपोर्टर- डूंगर सिंह

 Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग

 

Trending news