भीनमाल: फॉलोअप शिविर में 40 साल बाद 26 खातेदारों को मिला जमीन का हक, खुशी से खिले चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238577

भीनमाल: फॉलोअप शिविर में 40 साल बाद 26 खातेदारों को मिला जमीन का हक, खुशी से खिले चेहरे

पहले गांव में आयोजित शिविर में भी कई लोग बाहर होने से बंटवारा नहीं हो सका था. उपखण्ड अधिकारी और हल्का पटवारी सुन्दर विश्नोई, आरआई सीपी सैन, ललित कुमार ने गांव के प्रतिष्ठित लोगों से सम्पर्क कर उन्हें बंटवारे के लिए प्रेरित किया. 

भीनमाल: फॉलोअप शिविर में 40 साल बाद 26 खातेदारों को मिला जमीन का हक, खुशी से खिले चेहरे

Bhinmal: जालोर ज़िले के भीनमाल पंचायत समिति सभागार में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर में 40 साल बाद 26 खातेदारों के जमीन का हक मिला. जमीन का बंटवारा होते ही इन लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे. यह सभी खातेदार एक ही खाते में अपनी-अपनी जमीन पर काश्त कर रहे थे. 

ऐसे में राजस्व व अन्य कार्यों के लिए उन्हें कई परेशानी उठानी पड़ रही थी. उपखण्ड अधिकारी और शिविर प्रभारी जवाहरराम चौधरी ने बताया कि कोटकास्तान गांव के खसरा नम्बर 810 से 825 तक कुल 16 खसरों की करीब 60 बीघा जमीन पर 26 लोगों की खातेदारी है. आपसी सहमति होने से पिछले कई सालों से चक्कर लगा रहे थे. 

यह भी पढे़ं-  Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर पर CM अशोक गहलोत की लोगों से बड़ी अपील

पहले गांव में आयोजित शिविर में भी कई लोग बाहर होने से बंटवारा नहीं हो सका था. उपखण्ड अधिकारी और हल्का पटवारी सुन्दर विश्नोई, आरआई सीपी सैन, ललित कुमार ने गांव के प्रतिष्ठित लोगों से सम्पर्क कर उन्हें बंटवारे के लिए प्रेरित किया. बुधवार को आयोजित शिविर में 26 काश्तकारों ने पहुंचकर बंटवारे के लिए आवेदन पेश किया, जिसके बाद उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार रामसिंह ने उन्हें बंटवारा-पत्र सौंपा, तो सभी के चेहरे खुशी से खिल उठे. इस मौके गेमरसिंह, रविशंकर और सगताराम सहित भी मौजूद रहे.

Reporter- Dungar Singh

 

यह भी पढे़ं- Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर केस है बड़ी खतरे की घंटी, भारत में पांव पसार रहा ISIS

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

 

Trending news