भीनमाल जिला बनाओ आंदोलन: 15 मार्च को शहर बंद का ऐलान, MLA ने दी आमरण अनशन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1606540

भीनमाल जिला बनाओ आंदोलन: 15 मार्च को शहर बंद का ऐलान, MLA ने दी आमरण अनशन की चेतावनी

भीनमाल को जिला बनाने को लेकर विधायक पूराराम चौधरी ने कहा कि सांचौर वासियों ने जिला बनाने की मांग की है. लेकिन पहला हक भीनमाल का बनता है, 15 मार्च को भीनमाल शहर सहित आसपास के कस्बे बंद का ऐलान किया गया.

भीनमाल जिला बनाओ आंदोलन: 15 मार्च को शहर बंद का ऐलान, MLA ने दी आमरण अनशन की चेतावनी

जालोर जिले के भीनमाल को जिला बनाने को लेकर शहरवासियों ने वाराहश्याम मंदिर सभा भवन में आपात बैठक आयोजित बुलाई. बैठक में विधायक पूराराम चौधरी ने कहा कि सांचौर वासियों ने जिला बनाने की मांग की है. लेकिन पहला हक भीनमाल का बनता है. भीनमाल में एडीएम कार्यालय खोल दिया है. अब जिला भी यहीं पर बनेगा. वहीं MLA ने कहा अगर भीनमाल जिला नहीं बना तो विधानसभा में आमरण अनशन करूँगा. भीनमाल जिला बनने के सभी मापदंड पूरे करता है. इसके अलावा जिला बनाने के समर्थन में बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई. 15 मार्च को भीनमाल शहर सहित आसपास के कस्बे बंद का ऐलान किया गया. लंबे समय से भीनमाल को जिला बनाने की मांग चल रही है.

पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सावलाराम देवासी ने कहा कि भीनमाल को जिला बनाने की मांग पहली बार उठी है. अगर यह समय रहते पहले उठाई होती तो आज भीनमाल जिला बन गया होता. आज शहर वासियों ने जो मांग उठाई है वह इसी तरह चलती रहनी चाहिए. सामाजिक कार्यकर्ता श्रवणसिंह राठौड़ ने कहा कि भीनमाल को जिला बनाने की मांग को लेकर हम सब क्षेत्र वासियों को मिलकर कार्य करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार जिला बनाने के लिए भौगोलिक, आर्थिक, सामाजिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सर्वे करती है. इसके बाद ही जिला बनाने की घोषणा होती है। शेखर व्यास ने कहा कि पिछले साल हमने नर्मदा के लिए आंदोलन चलाया था. इसके बाद भीनमाल में नर्मदा का पानी पहुंच गया है. इसी तरह भीनमाल को जिला बनाने के लिए भी आगामी दिनों में आंदोलन छेड़ा जाएगा.

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बस्तीमल खत्री ने कहा कि भीनमाल को जिला बनाने की मांग को लेकर बागोड़ा, सायला, रानीवाड़ा सहित आसपास की तहसीलों के ग्रामीण इलाकों से भी प्रतिनिधित्व करके इस मांग को पुरजोर उठाया जाना चाहिए. बैठक के दौरान गणमान्य लोगों ने विधायक पूराराम चौधरी से कहा कि विधानसभा में भीनमाल को जिला बनाने के लिए कड़ी मांग रखी होती तो सुनवाई जरूर होती. लोगों ने कहा कोई भी जनप्रतिनिधि हो अगर भीनमाल के विकास के लिए बात नहीं करेगा तो हम भी उसका बहिष्कार करेंगे. बैठक के दौरान तय किया गया कि जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलन तेज किया जाएगा. इसके लिए जल्द ही रूपरेखा तय की जाएगी.

इस बैठक में नरेश अग्रवाल, नारिंगाराम चौधरी निम्बावास, शेखर व्यास, कन्हैयालाल अग्रवाल, पारस मोदी, संजीव माथुर, अशोक सिंह ओपावत, श्रवण सिंह राव, नरेश सुखाडिया, शैतान सिंह भाटी, सतीश सैन, भरत सिंह भोजाणी सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

Trending news