भीनमाल: सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप, ग्रामीणों ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1356445

भीनमाल: सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप, ग्रामीणों ने किया विरोध

युवाओं और ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए कुछ समय के लिए भीनमाल-पूनासा रोड भी जाम किया. 

भीनमाल: सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप, ग्रामीणों ने किया विरोध

Bhinmal: जालोर जिले के भीनमाल क्षेत्र से है, जहां पर भीनमाल से मीठी बेरी तक 52 करोड़ की लागत से बन रही एमडीआर 7 सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग करते हुए ग्रामीणों ने सड़क पर विरोध-प्रदर्शन किया. 

युवाओं और ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए कुछ समय के लिए भीनमाल-पूनासा रोड भी जाम किया, लेकिन अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ. इस मौके ग्रामीणों अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर सड़क का निर्माण उच्चक्वालिटी के साथ करवाने की मांग की. 
सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांगें सुनी और सड़क निर्माण में जो भी समस्या आ रही है, उसका शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि रोड का कार्य निंबावास तक किया जाएगा. उसके आगे का काम बंद रहेगा और भागलभीम तक रोड को नियमानुसार काम करने की सहमती बनी, पुरानी रोड को तोड़कर, एक लेवल में लेकर, विभिन्न मांगों को लेकर चर्चा हुई. प्रशासन की सहमति पर एक समिति बनाई गई यह समिति समय-समय पर, रोड की गुणवत्ता की देखरेख करेगी. 

उन्होंने चेतावनी दी कि सड़क निर्माण में क्वालिटी में सुधार नहीं हुआ, तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे. इस मौके अधिवक्ता श्रवण ढाका, भूपेंद्रसिंह दुदिया, टीकमसिंह राणावत निंबावास, विरमाराम जाट, मानाराम पालडिया, बाबुलाल खिलेरी, ओमप्रकाश तेतरवाल, दिनेश पुरोहित, सुभाषचंद्र डारा, डुंगराराम मेघवाल, गजेन्द्रसिंह समेत ग्रामीण मौजूद रहे.

सड़क निर्माण के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति
ग्रामीणों का कहना है कि बनाई जा रही उक्त सड़क का निर्माण गलत तरीकों से किया जा रहा है, जिसमें मापदंडों को छोड़कर गुणवंता हिन सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है. ऐसे में सड़क के दोनों तरफ सड़क बनाने हेतु 50 फीट की सफाई, झाड़ी कटिंग आदि कार्य किए जाने जाने थे. वह पूर्णता नहीं किए गए हैं. 

ठेकेदार केवल नाम मात्र की खानापूर्ति कर निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावा निर्माण परिधि के बीच में आ रहे विद्युत पोल, खंभों आदि को भी नहीं हटाया गया है, जिससे आवागमन के समय ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और दुर्घटना होने की आशंका है.

Reporter- Dungar Singh

जालोर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के मनमुताबिक होंगे सारे काम, वृश्चिक को होगा फायदा ही फायदा

आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल

Trending news