जैसलमेर: मोहनगढ़ बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई के बावजूद ग्रामीणों ने की तालाबंदी, आखिर क्या वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1783960

जैसलमेर: मोहनगढ़ बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई के बावजूद ग्रामीणों ने की तालाबंदी, आखिर क्या वजह

Jaisalmer school news: राजस्थान के जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में ग्रामीणों और छात्रों ने मुख्य गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी की. यहां 6 अध्यापकों के भरोसे ही स्कूल चल रहा है.

जैसलमेर: मोहनगढ़ बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई के बावजूद ग्रामीणों ने की तालाबंदी, आखिर क्या वजह

Jaisalmer school news: राजस्थान के जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्टाफ की कमी के चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया, जिसके चलते ग्रामीणों ने विद्यालयों में रिक्त पद भरने की मांग को लेकर आज विद्यालय के गेट पर तालाबंदी कर दी.

विद्यालय के गेट पर तालाबंदी 

ग्रामीणों ने बताया कि कई बार अवगत करवाने के बाद भी समाधान नहीं हुआ,साथ ही इसको लेकर आज ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ग्रामीणों और छात्रों ने मुख्य गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी करते हुए विद्यालय के गेट के बाहर बैठ गए.

विद्यालय में 412 बालिकाएं, 6 अध्यापकों के भरोसे ही स्कूल  

बता दें कि विद्यालय में 412 बालिकाएं अध्यनरत है व विद्यालय में कुल 16 पद स्वीकृत है जिसमें 9 पड़ खाली पड़े है 6 अध्यापकों के भरोसे ही स्कूल चल रहा है, जिसके चलते ल आक्रोशित ग्रामीणों ने आज भाजपा मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह के नेतृत्व में तालाबंदी करने पर पहुंचे और बच्चों के साथ विद्यालय के गेट के बाहर बैठ गए.

ये भी पढ़ें- Jaipur: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत अग्निशमन वाहनों को दिखाएंगी हरी झंडी, रीको दे रहा सुविधा

घटना की सूचना पर ब्लॉक अधिकारी नरेश घिंटाला मौके पर पहुंचे व परिजनों व ग्रामीणों से समझाइस की व तत्काल आदेश निकाल 4 शिक्षक और लगाए फिर भी ग्रामीण संतुष्ट नही ओर बड़ी संख्या में छात्र और ग्रामीण मौजूद रहें.

तालाबंदी कर विद्यार्थी और ग्रामीण स्कूल के आगे बैठे 

साथ ही बालिका विद्यालय के रिक्त पदों को लेकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यार्थी और
ग्रामीण स्कूल के आगे बैठे ग्रामीणों का आरोप है की विद्यालय मे कई पद रिक्त पड़े हैं, जिससे छात्रों की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से लड़खड़ा गई है.

आंदोलन को और तेज किया जाएगा- ग्रामीण मनोहर सिंह

ग्रामीण मनोहर सिंह ने बताया कि अगर उच्च अधिकारी द्वारा उचित आश्वासन नहीं दिया गया, तो गांव के छात्रों के सर्वांगीण विकास से भविष्य को देखते हुए आंदोलन को और तेज किया जाएगा. हालांकि उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच ग्रामीणों और छात्रों से वार्ता कर रहे हैं. गौरतलब है कि जिले में जगह-जगह विद्यालयों में रिक्त पदों को लेकर छात्र लगातार सड़कों पर आ रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी के पास अभी तक कहीं भी समुचित व्यवस्था नहीं की गई है.

Trending news