Jaisalmer: जैसलमेर में 2 साल बाद होगा रावण का दहन, होगी असत्य पर सत्य की विजय
Advertisement

Jaisalmer: जैसलमेर में 2 साल बाद होगा रावण का दहन, होगी असत्य पर सत्य की विजय

जैसलमेर में शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में नगर परिषद की ओर से रावण बनाया गया है, जिस का दहन किया जाएगा. नगर परिषद की ओर से करीब 4.50 लाख रुपए की लागत के साथ रावण, मेघनाथ व कुंभकरण के पुतले तैयार करवाएं हैं. इसके साथ ही पुतलों के दहन के बाद करीब आधा घंटा तक आसमान में रंग-बिरंगी आतिशबाजी की जाएगी. 

दहन को तैयार होता रावण

Jaisalmer: जैसलमेर में शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में 2 साल बाद रावण का दहन किया जाएगा. जिले में आज दशहरा का त्यौहार मनाया जा रहा है, वहीं आज शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में नगर परिषद की ओर से रावण बनाया गया है, जिस का दहन किया जाएगा. जैसलमेर में दो साल से कोरोना के कारण विजया दशमी का त्यौहार नहीं मनाया गया था, जिसकी वजह से लोग काफी निराश थे, लेकिन इस साल जैसलमेर नगर परिषद की ओर से दशहरा के त्यौहार को लेकर विशेष तैयारियां की गयी है.

Dussehra 2022: दशहरा पर रावण दहन के बाद करें इस पेड़ की पूजा, नहीं आएगी पैसों की किल्लत, बुरी नजर होगी दूर

नगर परिषद की ओर से करीब 4.50 लाख रुपए की लागत के साथ रावण, मेघनाथ व कुंभकरण के पुतले तैयार करवाएं हैं. इसके साथ ही पुतलों के दहन के बाद करीब आधा घंटा तक आसमान में रंग-बिरंगी आतिशबाजी की जाएगी. इस दौरान 35 फीट के रावण और 30 फीट के मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले जलाएं जाएगे. शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में शाम को करीब 6 बजे पुतलों का दहन किया जाएगा. नगर परिषद सभापति हरीवल्लभ कल्ला व आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि दशहरा के लिए रावण सहित मेघनाथ व कुंभकरण के पुतलों के लिए निविदा निकाली गई थी, इससे पहले 2019 में रावण दहन किया गया था. इस बार भी शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Trending news