Rajasthan weather news :मौसम ने बदला अपना रुख,तेज बारिश के साथ ओले गिरे
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1920067

Rajasthan weather news :मौसम ने बदला अपना रुख,तेज बारिश के साथ ओले गिरे

Rajasthan  news : मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 18 अक्टूबर से प्रदेश में मौसम के शुष्क बने रहने का भी अनुमान लगाया गया है. साथ ही तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

Rajasthan weather news :मौसम ने बदला अपना रुख,तेज बारिश के साथ ओले गिरे

Rajasthan news : राजस्थान में मौसम ने अपना रुख बदल लिया है.प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से जारी बारिश ने ठंड का एहसास दिला दिया .मौसम विभाग ने 15 अक्टूबर से मौसम मे बलाव की चेतावनी दी थी, लेकिन उससे पहले ही मौसम ने बदलाव दिखा दिया. 

प्रदेश में 10 डिग्री तक अधिकतम और 6 डिग्री तक न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई.राज्य के कई जिलों में कही बारिश तो कही बारिश के साथ ओले देखने को मिले .

अचानक आई बारिश ने किया लोगो को परेशान 
रात में अचानक आई बारिश ने किसानों की परेशानी बडा दिया है,किसानों को चिंता है की बारिश के साथ आए ओले उनके फसल को बरबाद कर देगा.तो वही पशु पालकों को अपने पशुओं की चिंता सता रही है.

इसे भी पढ़े :  कांग्रेस की पहली सूची की चर्चा के बीच अशोक गहलोत ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, जानें क्या कहा

मौसम विभाग का अलर्ट 
राजस्थान में मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को भी बारिश की संभावना जताई गई है.जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर, बीकानेर, नागौर अलवर, श्रीगंगानगर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज अंधड़ होने का अनुमान लगाया गया है. इसी के साथ इन इलाकों में अपेक्षित हवा की गति 20-30Kmph होने की संभावना है. जबकि 18 अक्टूबर से प्रदेश में मौसम के शुष्क बने रहने का भी अनुमान लगाया गया है. साथ ही तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, चूरू, श्रीगंगानगर जिलों में कहीं-कहीं बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश या तेज हवा चलने की संभावना है.

 

Trending news