Jaipur: 158 उपस्वास्थ्य केंद्र होंगे क्रमोन्नत, गहलोत सरकार ने किए 1462 नए पद स्वीकृत
Advertisement

Jaipur: 158 उपस्वास्थ्य केंद्र होंगे क्रमोन्नत, गहलोत सरकार ने किए 1462 नए पद स्वीकृत

Jaipur News : गांव-गांव ढाणी-ढाणी तक मेडिकल सुविधा पहुंचाने की कोशिश के तहत राजस्थान सरकार ने 158 उपस्वास्थ्य केंद्र को क्रमोन्नत करने और 1462 नए पदों के प्रस्तान का अनुमोदन कर दिया है. 

Jaipur: 158 उपस्वास्थ्य केंद्र होंगे क्रमोन्नत, गहलोत सरकार ने किए 1462 नए पद स्वीकृत

Jaipur News : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 158 उप स्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में क्रमोन्नत करने के साथ ही 3 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और एक नया शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है.

गहलोत सरकार ने क्रमोन्नत और नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए कुल 1462 नए पद स्वीकृत किए हैं, जो इस प्रकार से हैं.
चिकित्सा अधिकारी - 162
नर्स द्वितीय श्रेणी - 324
महिला स्वास्थ्य दर्शिका - 162
महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता - 4
फार्मासिस्ट - 162
लेब टेक्नीशियन - 162
वार्ड ब्वॉय - 324 
सफाई कर्मचारी - 162 पद

फिर बन रहा बुधादित्य योग, 7 जून से इन राशियों के उन्नति के संकेत

इस प्रस्ताव के मुताबिक जालौर, डूंगरपुर,  सीकर, बाड़मेर, जोधपुर, जयपुर, अलवर, जैसलमेर, झुंझुनं, हनुमानगढ़, धौलपुर, श्रीगंगानगर, नागौर, भरतपुर, भीलवाड़ा, राजसमन्द, दौसा, पाली, अजमेर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चूरू, चित्तौड़गढ़, करौली, बीकानेर, टोंक के साथ ही प्रतापगढ़  में विभिन्न उप स्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में क्रमोन्नत किया जाना है.

इसके अलावा भरतपुर के बसई, डूंगरपुर के घाटी मौहल्ला और करौली के काछीपुरा में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं बाड़मेर शहर में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने को मंजूरी दे दी गई है.

चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार, राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

 

 

Trending news