Pokhran: कौमी एकता के लिए सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन, गंगा-जमुनी तहजीब का दिया संदेश
Advertisement

Pokhran: कौमी एकता के लिए सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन, गंगा-जमुनी तहजीब का दिया संदेश

Pokhran News: विश्वविख्यात परमाणु नगरी पोकरण में शनिवार को कौमी एकता के लिए सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सभी सम्प्रदायों के आदर्श और गुरुओं ने हिन्दूस्तान को मजबूत करने का संकल्प लिया. 

Pokhran: कौमी एकता के लिए सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन, गंगा-जमुनी तहजीब का दिया संदेश

Pokhran ,Jaisalmer: विश्वविख्यात परमाणु नगरी पोकरण में शनिवार को कौमी एकता के लिए सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सभी सम्प्रदायों के आदर्श और गुरुओं ने हिन्दूस्तान को मजबूत करने का संकल्प लिया.

ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल अजमेर के पोकरण में आयोजित सर्वधर्म सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने शिरकत की. वहीं, सर्वधर्म सम्मेलन में गंगा जमुनी तहजीब का संदेश दिया गया. सम्मेलन में धर्म गुरुओं ने शिरकत कर भारत देश को मजबूत करने का संकल्प लिया. सभी अतिथियों ने प्रेम-भाईचारा बनाए रखने का आह्वान करते हुए एकता के साथ संकल्प लिया.

यह भी पढ़ें - Chomu: सामोद में वीर हनुमान मंदिर का रोप-वे बंद होने से लोगों को हो रही परेशानी

इस सम्मेलन में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, सहित कई सम्प्रदायों के गुरुओं ने शिरकत कर सम्बोंधित किया. सर्वधर्म सम्मेलन कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया. कार्यक्रम में सिक्ख सम्प्रदाय के गुरु निछतरसिंह, जमीअत उलमा-ए-हिंद के प्रदेशाध्यक्ष कारी मोहम्मद अमीन, पालीवाल समाज के अध्यक्ष एडवोकेट भंवरलाल पालीवाल, एआईएसएसआई हजरत के चेयरमैन सैयद नसीरूद्दीन चिश्ती, नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, एसडीएम प्रभजोतसिंह गिल, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर, नारायण रंगा सहित 36 कौम के प्रतिष्ठित लोगों ने शिरकत कर राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया. 

Trending news