सरकार के खिलाफ निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने पोकरण से शुरू की दौड़, ये हैं 14 मांगें
Advertisement

सरकार के खिलाफ निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने पोकरण से शुरू की दौड़, ये हैं 14 मांगें

Pokaran, Jaisalmer News: राजस्थान के बहरोड़ से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव जैसलमेर की परमाणु नगरी पोकरण व रूणीचा नगरी रामदेवरा की सड़कों पर काले कपड़े पहनकर दौड़ लगानी शुरू की. बलजीत यादव 14 सूत्री मांग को लेकर 200 विधानसभा में दौड़ लगाएंगे. 

सरकार के खिलाफ निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने पोकरण से शुरू की दौड़, ये हैं 14 मांगें

Pokaran, Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर की परमाणु नगरी पोकरण व रूणीचा नगरी रामदेवरा की सड़कों पर काले कपड़े पहने बहरोड़ से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने विभिन्न मांगों को लेकर दौड़ लगाकर केंद्र व राज्य सरकार को गहरी नींद से उठाने के लिए खूब पसीना निकाला. 

अलवर जिले के बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने पश्चिमी राजस्थान के महाकुंभ कहे जाने वाले बाबा रामदेव समाधि के दर्शन कर अपने दौड़ लगाने के अभियान की शुरूआत की. वें 200 विधानसभा मुख्यालयों पर पहुंच युवाओं और आम लोगों को जागरूक करने व केंद्र- राज्य सरकार को मांगें मनवाने के लिए दौड़ लगाएंगे. 

गौरतलब है कि बहरोड़ से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव मांगों को लेकर दौड़ लगाने के लिए जाने जाते है. वे पहले भी कई बार दौड़ लगाकर विरोध-प्रदर्शन कर चुके है. विधायक ने अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर काले कपड़े पहनकर सरहदी जिले से पूरे प्रदेश की 200 विधानसभा मुख्यालयों पर दौड़ लगानी परमाणु नगरी पोकरण विधानसभा से शुरुआत कर दी है. 

विधायक दौड़ लगाते हुए रामदेवरा से गोमट होकर पोकरण पहुंचे, जहां गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दौड़ का समापन किया. वहीं, गांधी चौक पर सभा को संबोधित कर केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर प्रहार किया. इस दौड़ में विधायक के साथ साकड़ा समिति प्रधान भगवतसिंह तंवर- समाजसेवी सांगसिंह गड़ी- पोकरण महाविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष केवलसिंह जैमला सहित कई युवाओं ने दौड़ लगाई. 

14 सूत्री मांग को लेकर लगाएंगे 200 विधानसभा में दौड़
बहरोड़ विधायक बलजीत यादव की ओर से राज्य सरकार की नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को 90 से 100 प्रतिशत तक आरक्षण देने, गैर सरकारी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75 प्रतिशत तक आरक्षण दिलाने, 5 लाख पदों पर शीघ्र भर्ती निकालकर 6 महिनों में नियुक्तियां देने, परीक्षा प्रणाली को ठीक कर जिस लेवल की परीक्षा हो, उसी लेवल का प्रश्न पत्र बनाने, बड़े निजी स्कूलों व कोचिंग संस्थानों की ओर से की जा रही लूट से जनता को बचाने, सरकार की ओर से नि:शुल्क कोचिंग सेंटर शुरू करने, शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार कर सरकारी स्कूलों में सुविधाएं विकसित करने, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की वादे के अनुसार समुंद्र का पानी नहर से राजस्थान तक लाने, यमुना व चंबल का पानी किसानों के खेतों तक पहुंचाने, सीएचए की मांगों को शीघ्र पूरा करने, तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण पर लगी रोक हटाकर स्थानांतरण करने, भ्रष्टाचार के विरुद्ध कठोर कदम उठाने, किसानों की फसल को सरकार की ओर से उचित मूल्य पर खरीदने, किसानों व गरीब लोगों को नि:शुल्क बिजली उपलब्ध करवाने, किसानों की फसल नष्ट कर रहे आवारा पशुओं पर सरकार की ओर से नियंत्रण करने, मनरेगा मजदूरों की मजदूरी बढ़ाकर समय पर भुगतान करने और सेना में पूर्व की तरह केंद्र सरकार की ओर से स्थाई रूप से भर्ती करने की मांग की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में ठंडी हवाओं का प्रभाव हुआ कम, मौसम रहेगा शुष्क

Trending news