वेस्टर्न डिस्टरबेंस से जैसलमेर का बदला मौसम, मई में होने लगा अक्टूबर की गुलाबी ठंड का एहसास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1718001

वेस्टर्न डिस्टरबेंस से जैसलमेर का बदला मौसम, मई में होने लगा अक्टूबर की गुलाबी ठंड का एहसास

Jaisalmer weather:  देशभर में इस वक्त मौसम अनुमान के अनुकूल चल रहा है.  स्वर्ण नगरी जैसलमेर में भी सोमवार रात करीब 3 घंटे से अधिक हुई तेज बारिश ने जिले भर को भिगोया. पिछले हफ्ते भीषण गर्मी में तप रहे दिनों में जैसलमेर में सर्दी का एहसास होने लगा है. 

  वेस्टर्न डिस्टरबेंस से जैसलमेर का बदला मौसम, मई में होने लगा अक्टूबर की गुलाबी ठंड का एहसास

Jaisalmer weather:  देशभर में इस वक्त मौसम अनुमान के अनुकूल चल रहा है.  स्वर्ण नगरी जैसलमेर में भी सोमवार रात करीब 3 घंटे से अधिक हुई तेज बारिश ने जिले भर को भिगोया. पूरे प्रदेश में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा करीब 3 इंच जैसलमेर में बरसा हुई . वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते जैसलमेर में आई बरसात ने कई जगह नुकसान किया तो  वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की. पिछले हफ्ते भीषण गर्मी में तप रहे दिनों में जैसलमेर में सर्दी का एहसास होने लगा है. तो वहीं दूसरी तरफ बेमौसम बारिश से कई जगह नुकसान  भी पहुंचा है. जिले के  गड़ीसर लेक में बारिश से बढ़िया पानी की आवक हुई है.

यह भी पढ़ेंः शाहपुरा में ससुरालवाले बहू से रोज करते थे ये गंदी डिमांड, नहीं पूरी होने पर कर दी हत्या!

मंगलवार  तक रहेगा असर

 मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर मंगलवार को रहेगा. वहीं बुधवार से मौसम साफ रहने की आशंका है. जैसलमेर में रात करीब 1 बजे के बाद से मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई. बारिश रुक रुक कर करीब 3 घंटे तक चली जिससे शहर में बिजली गुल हो गई. शहर मे कही बिजली के पोल टूट कर गिर गये.

 77 एमएम बारिश 

मौसम विभाग की माने तो सोमवार रात को करीब 77 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई. बारिश से गड़ीसर लेक में पानी की आवक शुरू हुई. गड़ीसर लेक में गेट तक पानी आने से पर्यटन बिजनेस से जुड़े लोग काफी खुश हुए हैं. पर्यटन सीजन से पहले ही गड़ीसर लेक में बढ़िया पानी आ जाने से बोटिंग का लुत्फ लेने वाले सैलानियों को काफी आनंद आएगा. वही जैसलमेर जवाहिर हॉस्पिटल स्थित बिजली घर के जीएसएस में भी रात को करीब 3 फीट तक पानी भर गया. जीएसएस में पानी भरने से शहर में बिजली गुल रही.

यह भी पढ़ेंः बारां में पत्नी ने प्रेमी को बुलाया घर, फिर कर दी अपने पति की हत्या

Trending news