Jaisalmer News:54 करोड़ से होगा जैसलमेर रेलवे स्टेशन का विकास,PM मोदी ने किया शिलान्यास
Advertisement

Jaisalmer News:54 करोड़ से होगा जैसलमेर रेलवे स्टेशन का विकास,PM मोदी ने किया शिलान्यास

Jaisalmer News:जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर करीब 54 करोड़ की लागत से विकास के कई काम होंगे.आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से वर्चुअल शिलान्यास किया.मुख्य सचिव सुधांशु पंत समेत रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहे. 

Jaisalmer News

Jaisalmer News:जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर करीब 54 करोड़ की लागत से विकास के कई काम होंगे.आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से वर्चुअल शिलान्यास किया.

इस दौरान जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी, पोकरण विधायक महंत प्रतापपूरी, मुख्य सचिव सुधांशु पंत समेत रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 54 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया.इस पैसे से जैसलमेर के रेलवे स्टेशन पर वॉशिंग लाइन, कोच मेंटेनेंस डिपो, पिट लाइन आदि के काम होंगे.

गौरतलब है कि जैसलमेर के रेलवे स्टेशन का फिलहाल पुर्ननिर्माण हो रहा है. इसी बीच केंद्र सरकार द्वारा जैसलमेर को सौगात देते हुए यहां वाशिंग लाइन व पिट लाइन की भी स्वीकृति दे दी गई है. 

जिसका मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से वर्चुअल रूप से शिलान्यास किया.इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में रेलवे के करीब 85 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया.

जैसलमेर में बहुत जल्द वॉशिंग लाइन और पिट लाइन बनाई जाएगी जिससे लंबी दूरी की ट्रेनें जैसलमेर से जुड़ सकेंगी. बताया जा रहा है कि इस पर करीब 54 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. 

गौरतलब है कि इन दिनों जैसलमेर में लंबी दूरी की ट्रेनें बहुत कम हैं. जिससे जैसलमेर से भारत के कई शहरों में जाने वाले स्थानीय लोगों और बाहर से जैसलमेर आने वाले सैलानियों को बहुत परेशानी होती है.वॉशिंग लाइन फिलहाल जोधपुर डिवीजन में केवल भगत की कोठी, जोधपुर और बाड़मेर में है. ऐसे में लंबी दूरी की गाड़ियां जोधपुर या बाड़मेर चली जाती हैं. इससे जैसलमेर के पर्यटन को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:'गैंगस्टर' Weds 'लेडी डॉन', कड़ी सुरक्षा के बीच गैंगस्टर काला जठेड़ी करेंगे अनुराधा से शादी

Trending news