Jaisalmer: धूड़सर प्लांट में युवक की करंट लगने से मौत,परिजनों सहित लोग बैठे धरने पर
Advertisement

Jaisalmer: धूड़सर प्लांट में युवक की करंट लगने से मौत,परिजनों सहित लोग बैठे धरने पर

Jaisalmer news: पोकरण विधानसभा क्षेत्र के धूड़सर गांव स्थित सोलर पावर प्लांट में बुधवार की रात को शटडाउन लेकर करंट की जांच करने गए जगदीश कुमावत (30) पुत्र भंवरलाल कुमावत करंट की चपेट में आ गया.

युवक की करंट लगने से मौत

Jaisalmer news: पोकरण विधानसभा क्षेत्र के धूड़सर गांव स्थित सोलर पावर प्लांट में बुधवार की रात को शटडाउन लेकर करंट की जांच करने गए जगदीश कुमावत (30) पुत्र भंवरलाल कुमावत करंट की चपेट में आ गया. करंट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे स्थानीय कार्मिक निजी वाहन से पोकरण अस्पताल लेकर आए, जहां चिकिलसकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मोर्चरी के बाहर धरना देकर बैठे ग्रामिण 
रात में करंट लगने से हुई युवक की मौत के बाद शव को मोर्चरी में रखवाया गया. वहीं मृत के परिजन और ग्रामीणों ने अस्पताल में मोर्चरी के बाहर धरना देकर बैठे है शव उठाने से इंकार कर दिया. साथ ही परिजनों और ग्रामीणों ने सोलर पावर प्लांट में कार्यरत उच्चाधिकारियों और कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया तथा शव को उठाने से इंकार किया. 

अपनी मांगों पर अड़े परिजन 
मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने पूरे दिन शव नहीं उठाया तथा अपनी मांगों पर अड़े रहे. जिस पर जनप्रतिनिधि के रूप में पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, गुलाबसिंह गडी, सांकड़ा प्रधान भगवतसिंह तंवर, आईबक्स पालीवाल, लवां सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र पालीवाल, संतोष पालीवाल व चिरंजीलाल पालीवाल के साथ-साथ एएसपी गोपालसिंह भाटी, डिप्टी कैलाश विश्नोई व थानाधिकारी दिनेश लखावत सहित काफी लोग उपस्थित रहे.मृतक के पिता ने प्रोजेक्ट अधिकारी के खिलाफ थाने में दी रिपोर्ट .

प्रोजेक्ट अधिकारी के खिलाफ थाने में दी रिपोर्ट
युवक की मौत के बाद मृतक के पिता भंवरलाल कुमावत ने सोलर पावर प्लांट के प्रोजेक्ट अधिकारी के खिलाफ पुलिस थाना पोकरण थाने में रिपोर्ट पेश कर मुकदमा दर्ज करवाने की मांग की. उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि सोलर पावर प्लांट के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के कारण जगदीश कुमावत की मौत हो गई.

 उन्होंने बताया कि अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों को कोई सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे हैं. अधिकारियों की लापरवाही के कारण कर्मचारी की मौत हुई. जिस पर उन्होंने प्लांट के प्रोजेक्ट अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

यह भी पढ़ें:पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने जगतपिता ब्रह्मा का आशीर्वाद लिया, कहा- भारतीय टीम का भविष्य बहुत सुनहरा

Trending news