Jaisalmer News: पोकरण के इस मोहल्ले में लंबे समय से जलापूर्ति व्यवस्था ठप, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Jaisalmer News: पोकरण के इस मोहल्ले में लंबे समय से जलापूर्ति व्यवस्था ठप, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के लाठी कस्बे में मुस्लिम मोहल्ले में स्थित जीएलआर क्षतिग्रस्त होने के चलते पिछले छःमाह से पेयजल संकट बना हुआ है, कई बार मांग के बाद भी अभी तक कुछ नहीं हुआ है. लोगों में गुस्सा है.

पेयजल संकट का विरोध करते हुए ग्रामीण.

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के लाठी कस्बे में मुस्लिम मोहल्ले में स्थित जीएलआर क्षतिग्रस्त होने के चलते पिछले छःमाह से पेयजल संकट की स्थिति के कारण ग्रामीणों व मवेशी का बेहाल हो रहा है.यहां निर्मित जीएलआर व पशुखेली पिछले छः माह से सूखे पड़े हैं,जिसके कारण मवेशी पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, और काल का ग्रास हो रहे हैं. जिससे नाराज मोहल्ले वासियों ने जीएलआर के पास पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.

उग्र आंदोलन की चेतावनी दी

Pali Accident: पाली में फटा टायर तो पलट गया टेंपो,दो लोगों की मौत, दस घायल, चार की हालत गंभीर

साथ ही समय पर समय पर समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.गांव के जुजेखां,बगदाद खां,लाडू खां, सिकंदर खां,रुस्तम खां,हकीम खां सहित ग्रामीणों ने बताया कि मोहल्ले में स्थित जीएलआर में लंबे समय से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है.ऐसे में यहां पर जलापूर्ति व्यवस्था बिगड़ी हुई है.

यहां पशुखेली सूखी पड़ी है

अनियमित व अपर्याप्त जलापूर्ति व्यवस्था के कारण यहां पशुखेली सूखी पड़ी है.जिसके कारण ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है, तो मवेशी पानी के लिए इधर उधर भटक रहे है और काल का ग्रास हो रहे है. उन्होंने बताया कि इस समस्या को लेकर जिम्मेदारों को कई बार अवगत करवा दिया.

ग्रामीणों में जिम्मेदारों के खिलाफ रोष

उसके बाद भी जिम्मेदारों की ओर से अभी तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है. जिससे ग्रामीणों में जिम्मेदारों के खिलाफ रोष बढ़ता ही जा रहा है.उन्होंने बताया कि समय रहते समस्या का समाधान नहीं किया गया तो ग्रामीणों कि ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पुजारी के हत्यारों को अहमदाबाद से किया गिरफ्तार, बांसवाड़ा आते ही चली ये चाल, फिर मंसूबे रह गए अधूरे

 

Trending news