पोकरण: मालगाड़ी के इंजन में आई तकनीकी खराबी, ट्रेन 5 घंटे लेट, परेशानी में यात्री
Advertisement

पोकरण: मालगाड़ी के इंजन में आई तकनीकी खराबी, ट्रेन 5 घंटे लेट, परेशानी में यात्री

Pokhran, Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर के लाठी कस्बे में मालगाड़ी के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण करीब 5 घंटे तक मालगाड़ी लाठी रेलवे स्टेशन के पास ही खड़ी रही, जिससे यहां से गुजरने वाली रानीखेत एक्सप्रेस प्रभावित हुई. 

पोकरण: मालगाड़ी के इंजन में आई तकनीकी खराबी, ट्रेन 5 घंटे लेट, परेशानी में यात्री

Pokhran, Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर के लाठी कस्बे में स्थित श्री भादरिया लाठी रेलवे स्टेशन के पास जैसलमेर के सोनू माइंस से लाइम स्टोन भरने के लिए जा रही मालगाड़ी के इंजन में शुक्रवार रात तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण करीब 5 घंटे तक मालगाड़ी लाठी रेलवे स्टेशन के पास ही खड़ी रही, जिससे यहां से गुजरने वाली रानीखेत एक्सप्रेस प्रभावित हुई. 

रानीखेत एक्सप्रेस को ओढाणीया रेलवे स्टेशन पर खड़ा कर रखना पड़ा, जिससे कड़ाके की ठंड मे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. देर रात करिब एक बजे दूसरा इंजन लगाकर मालगाड़ी को लाठी रेलवे स्टेशन कि दूसरी पटरी पर लाकर खड़ा करने के बाद डाउन रेल मार्ग पुनः शुरु हुआ.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम जैसलमेर के सोनू माइंस से लाइम स्टोन भरने के लिए एक मालगाड़ी लाठी से होते हुए जैसलमेर की तरफ जा रही थी. मालगाड़ी करीब 08 बजे लाठी रेलवे स्टेशन के पास पहुंची. इस दौरान मालगाड़ी के इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई, जिससे मालगाड़ी रेलवे स्टेशन के पास ही खड़ी रही.इंजन के खराब होने की सूचना लोको पायलट और गार्ड ने रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी. 

इसके बाद ट्रेन के लोको पायलट और अन्य रेल कर्मचारियों ने कई घंटों तक इंजन को स्टार्ट करने का प्रयास किया, लेकिन स्थिति जस की तस पड़ी रही. इसके बाद उन्होंने होटल नियर रेलवे स्टेशन से इंजन को मंगवाया और मालगाड़ी को जोड़कर लाठी रेलवे स्टेशन लाकर खड़ा किया. इससे करीब 5 घंटे के बाद रेलवे मार्ग पुनः सुचारू हो सका.

रानीखेत एक्सप्रेस को ओढाणीया रेलवे स्टेशन पर किया खड़ा
शुक्रवार देर शाम लाठी रेलवे स्टेशन के पास पहुंची मालगाड़ी का इंजन खराब होने के कारण रेलवे मार्ग बाधित हो गया. इस दौरान जोधपुर से जैसलमेर की तरफ जा रही रानीखेत एक्सप्रेस को ओढाणीया रेलवे स्टेशन पर रोका गया. मालगाड़ी का इंजन खराब होने की सूचना मिलने के बाद ओढाणीया रेलवे स्टेशन से एक इंजन मंगवाया गया और तब जाकर मालगाड़ी को लाठी रेलवे स्टेशन की दूसरी पटरी पर ले जाकर खड़ा किया गया. मालगाड़ी का इंजन खराब होने के कारण रानीखेत एक्सप्रेस करीब 5 घंटे लेट हो गई. रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन 9:45 बजे लाठी रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाती थी, लेकिन आज करीब पांच घंटे की देरी से लाठी रेलवे स्टेशन पर पहुंची.

यह भी पढ़ें - Top news today Rajasthan : पायलट हुए विदेश रवाना तो विक्की कैट से लेकर पंजाब सीएम तक राजस्थान में मनाएंगे जश्न

यात्रियों को हुई भारी परेशानी
जैसलमेर के सोनू माइंस से लाइम स्टोन भरने के लिए जा रही मालगाड़ी के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण करीब 5 घंटे तक मालगाड़ी लाठी रेलवे स्टेशन के पास ही खड़ी रही. वहीं 5 घंटे तक रानीखेत एक्सप्रेस को भी ओढाणीया रेलवे स्टेशन में खड़ा करना पड़ा. ऐसे में 5 घंटे तक यात्रियों को कड़ाके की ठंड में भारी परेशानियों से सामना करना पड़ा. करीब 5 घंटे के बाद ट्रेन को पुनः चालू कर वहां से रवाना किया, जिस पर यात्रियों ने राहत की सांस ली है.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की बहू का ब्यूटी कॉम्पिटिशन में छाया जादू, जीते ये अवॉर्ड

जयपुर में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के मामले में सात को पकड़ा, 40 लाख हुए बरामद

घूंघट से बिकनी तक का सफर तय करने वाली बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने की CM से मुलाकात, ये है खास वजह

Trending news