जैसलमेर: रुणिचा एक्सप्रेस ट्रेन को दोबारा शुरू करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अभियान शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1789722

जैसलमेर: रुणिचा एक्सप्रेस ट्रेन को दोबारा शुरू करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अभियान शुरू

जैसलमेर न्यूज: बाबा रामदेव के वंशज आनन्द सिंह तंवर के नेतृत्व में शुरू हुए अभियान के पहले दिन केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखवात से मुलाकात कर रुणिचा एक्सप्रेस रेलसेवाशुरू करने की मांग की गई है.

जैसलमेर: रुणिचा एक्सप्रेस ट्रेन को दोबारा शुरू करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अभियान शुरू

Pokaran,Jaisalmer: दिल्ली से जैसलमेर के बीच चलने वाली रुणिचा एक्सप्रेस रेलसेवा को पुनः शुरू करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अभियान शुरू किया गया है. बाबा रामदेव वंशज और बाबा रामदेव प्रचार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द सिंह तंवर के मार्गदर्शन में देशभर में फैले बाबा रामदेव के भक्तों द्वारा रेल सेवा पुनः शुरू होने तक यह अभियान चलाया जाएगा.

अभियान का दिल्ली से हुआ आगाज 

अभियान का आगाज नई दिल्ली से किया गया है. जिसमे बाबा रामदेव के भक्तों के प्रतिनिधि मण्डल ने केन्द्रीय जलशक्ति मन्त्री गजेन्द्र सिंह शेखवात से इस संबध में मुलाकात की है. श्री रामसा भक्त मण्डल नई दिल्ली के प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष मोहनलाल सैन की अगुवाई में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर पूर्व में दिल्ली और जैसलमेर के बीच चलने वाली रुणिचा एक्सप्रेस को पुनः शुरू करने के लिए ज्ञापन सौंपा.

अध्यक्ष मोहनलाल सैन ने बताया कि बाबा रामदेव के श्रद्धालुओं के लिए आसानी से सीधा रामदेवरा पहुंचने के लिए और आगामी भादवा मेले को देखते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत को ज्ञापन देकर ''रुणिचा एक्सप्रेस'' ट्रेन को पुनः शुरू करने की मांग की है. इस पर शेखावत ने फोन से प्रतिनिधि मण्डल की उपस्थिति में रेल मंत्री से वार्ता की और रेल को पुनः शुरू करने की मांग की. जिस पर अश्वनी वैष्णव ने शेखावत को आश्वासन दिया कि इस सम्बंध में शीघ्र उचित कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि यह रेलसेवा पूर्व में दिल्ली जैसलमेर इंटरसिटी के नाम से चलती थी . फिर बाबा रामदेव के भक्तों ने राष्ट्रीय स्तर पर मुहिम चलाकर इस रेल का नाम बाबा रामदेव की पुण्य नगरी रुणिचा (वर्तमान में रामदेवरा) के नाम रुणिचा एक्सप्रेस करने की मांग की थी .तब 10 मार्च 2019 को तत्कालीन रेलमंत्री पियूष गोयल ने जोधपुर सांसद और मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मांग और बाबा के भक्तों की भावनाओं का आदर करते हुए इस ट्रेन का नाम रुणिचा एक्सप्रेस करने की घोषणा की थी.

कोरोना के दौरान बंद हुई थी ट्रेन

तब से यह रेल इसी नाम से चल रही थी, लेकिन कोरोना काल में इस गाड़ी को बंद कर दिया गया था. जिसके कारण दिल्ली, हरियाणा, अलवर, दौसा, जयपुर आदि क्षेत्रों से रामदेवरा आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जैसलमेर आने वाले पर्यटकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बाबा रामदेव वंशज आनन्द सिंह तंवर ने बताया कि इस रेल सेवा को पुनः शुरू करने के लिए आगामी समय में अलग अलग मंत्रियों, सांसदों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर मांग की जाएगी . ताकि हज़ारों श्रद्धालु रामदेवरा बिना किसी परेशानी के पहुंच सके.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Trending news