Jaisalmer: पोकरण में शहीद नरपत सिंह के बलिदान को किया गया याद, अर्पित की गई पुष्पांजलि
Advertisement

Jaisalmer: पोकरण में शहीद नरपत सिंह के बलिदान को किया गया याद, अर्पित की गई पुष्पांजलि

राजस्था के जैसलमेर के परमाणु नगरी पोकरण के केलावा गांव में शहीद नरपत सिंह भाटी की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री प्रेम सिंह बाजोर मुख्य अतिथि रहे.

Jaisalmer: पोकरण में शहीद नरपत सिंह के बलिदान को किया गया याद, अर्पित की गई पुष्पांजलि

Pokhran, Jaisalmer News: परमाणु नगरी पोकरण के केलावा गांव में शहीद नरपत सिंह भाटी की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री प्रेम सिंह बाजोर मुख्य अतिथि रहे.

बाजोर के साथ ही बीएसएफ के कमांडेंट रणबीर सिंह, भाजपा नेता महंत प्रताप पुरी, केलावा सरपंच धापू कंवर, ओढानिया सरपंच गजेंद्र रतनू, समाजसेवी राजेंद्र सिंह देवड़ा सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे. वहीं, अतिथियों द्वारा शहीद की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई.

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रेम सिंह बाजोर ने शहीद की पुत्री मदन कवर को सम्मानित कर 50,000 रुपये नकद देकर हौसला अफजाई की. वहीं, कार्यक्रम में वीरांगनाओं, शहीदों के परिजनों और सेना के जवानों को भी सम्मानित किया गया. वहीं, बाजोर ने देश के लिए बलिदान देने वाले शहीद नरपत सिंह भाटी की जीवनी पर प्रकाश डाला और युवा शक्ति से आह्वान किया कि वे नरपत सिंह के विचारों को अपने जीवन में उतारे और देश के लिए सदैव समर्पण का भाव रखे.

उन्होंने ग्रामीणों से भी आह्वान किया कि सरहद पर रहने वाले इस गांव के निवासी भी किसी सैनिक से कम नहीं है. ग्रामीण भी सरहद पर हो रही अवांछनीय गतिविधियों के प्रति जागरूक रहे और राष्ट्रीय सुरक्षा में अपना योगदान दें. इस दौरान पूरा वातावरण देशभक्ति मय होता नजर आया और भारत माता की जय और नरपत सिंह अमर रहे के नारों से आकाश गुंजायमान हो उठा.

यह भी पढ़ें- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

गौरतलब है कि नरपत सिंह भाटी 8 ग्रेनेडियर में तैनात थे और 15 अगस्त 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान कश्मीर सीमा पर शहीद हुए थे.

Trending news