Jaisalmer news: बाबा रामदेव समाधि स्थल के पास की गई आग बुझाने की माक ड्रिल
Advertisement

Jaisalmer news: बाबा रामदेव समाधि स्थल के पास की गई आग बुझाने की माक ड्रिल

Jaisalmer news today: जैसलमेर जिले में बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा आज कस्बे में आग बुझाने की माक ड्रिल की गई. समाधि समिति द्वारा समाधि स्थल परिसर के बाहर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. जिसमें आग बुझाने संबंधित कार्य किए गए.

Jaisalmer news: बाबा रामदेव समाधि स्थल के पास की गई आग बुझाने की माक ड्रिल

Jaisalmer news: राजस्थान के जैसलमेर जिले में बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा आज कस्बे में आग बुझाने की माक ड्रिल की गई. समाधि समिति द्वारा समाधि स्थल परिसर के बाहर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. जिसमें आग बुझाने संबंधित कार्य किए गए. गौरतलब है कि लोक देवता बाबा रामदेव की आस्था में हर वर्ष हिंदी महीने के अनुसार भादवा माह में भादवा मेले का आयोजन किया जाता है. जिसमें देश के कई राज्यों से लाखों श्रद्धालु रामदेवरा आते हैं. 

ऐसे में प्रशासन और बाबा रामदेव समाधी समिति के द्वारा श्रद्धालुओं के दर्शनों और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है. आज बाबा रामदेव समाधी समिति के द्वारा परचा बावड़ी चौक के पास कचरे में लगी आग को बुझाकर सुरक्षा कर्मचारियों और समाधी समिति कर्मचारियों को आग बुझाने की ट्रेनिंग दी और अग्निशमन यंत्रो को चलाने की जानकारी दी गई. इस मौके पर रामदेवरा गादीपति राव भोमसिंह तंवर, रामदेवरा सरपंच समंदरसिंह तंवर, व्यापार संघ अध्यक्ष आसुसिंह सहित समाधी समिति सदस्य और सुरक्षा कर्मचारी मौजूद रहे. 

 

इस दौरान रामदेवरा सरपंच समंदरसिंह ने बताया की रामदेवरा मेले के दौरान यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा ही हमारी पहली प्राथमिकता है, इसके लिए समाधि समिति के द्वारा कर्मचारियों को हर हालात के लिए तैयार रहने की ट्रेनिंग दी जा रही है. व्यापार संघ अध्यक्ष आसुसिंह ने दुकानदारों से भी श्रद्धालुयों के साथ सही व्यवहार करने और हर दुकान में अग्नि शमन यंत्र रखने की अपील की. 

बाबा रामदेव की समाधी के पास स्थित परचा बावड़ी के पास अग्नि शमन यंत्र के साथ बाबा रामदेव समाधि समिति सदस्य और सुरक्षा कर्मी पहुंचे. सफाई कर्मचारियों के द्वारा वहां पर लगे कचरे के ढेर में पहले आग लगाई जा चुकी थी. उसके बाद सुरक्षा कर्मचारियों के द्वारा अग्नि शमन यंत्र की सील खोलकर आग को बुझाया गया, इस दौरान श्रद्धालुओं ने कौतूहल के साथ इस मॉक ड्रिल को देखा. मॉक के बाद समाधि समिति के द्वारा सभी अग्नि शमन यंत्र को फिर से रीफिल करके सभी यंत्रो की जांच की गई.

Trending news