जैसलमेर: नगर परिषद बनाएगी 10.41 करोड़ की लागत से अंडरग्राउंड पार्किंग, ट्रैफिक जाम से मिलेगा निजात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1736595

जैसलमेर: नगर परिषद बनाएगी 10.41 करोड़ की लागत से अंडरग्राउंड पार्किंग, ट्रैफिक जाम से मिलेगा निजात

जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर शहर में नगर परिषद 10.41 करोड़ की लागत से अंडरग्राउंड पार्किंग बनाने जा रही है.पार्किंग में करीब 200 वाहन पार्क करने की क्षमता होगी.सभापति ने कहा कि जल्द ही ट्रैफिक जाम से शहरवासियों को निजात मिलेगी.

जैसलमेर: नगर परिषद बनाएगी 10.41 करोड़ की लागत से अंडरग्राउंड पार्किंग, ट्रैफिक जाम से मिलेगा निजात

Jaisalmer: जैसलमेर शहर में लंबे वक्त से चल रही पार्किंग की समस्या से अब जल्द ही निजात मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है. जैसलमेर शहर मे पार्किंग की मांग को लेकर हाल ही में बजट घोषणाओं में शहर में अंडर ग्राउंड पार्किंग की घोषणा हुई थी. 

जिसको लेकर अब नगर परिषद द्वारा पार्किंग का प्लान बनाकर स्वीकृति के DLB को भेजा दिया गया है. जिस की जल्दी स्वीकृति मिल जाएगी और जैसलमेर में ट्रैफिक व्यवस्था मे बदलाव होगा.

जैसलमेर शहर के ह्रदय स्थल हनुमान चौराहे पर कई साल से आ रही पार्किंग समस्या से अब जल्द निजात मिलने की उम्मीद है. हनुमान चौराहे के पास स्थित महाराणा प्रताप मैदान में अंडर ग्राउंड पार्किंग बनने जा रही है. जिससे स्थानीय निवासियों के साथ-साथ जैसलमेर आने वाले पर्यटकों के वाहनों को पार्क की सुविधा मिलेगी.

महाराणा प्रताप मैदान में बनेगी अंडरग्राउंड पार्किंग

जैसलमेर नगर परिषद के सभापति हरिवंल्लभ कल्ला ने जानकारी देते बताया कि हाल ही में बजट घोषण में राजस्थान के मुख्यमंत्री ने जैसलमेर शहर मे अंडर ग्राउंड पार्किंग की घोषणा की थी. जिस पर अब शहर के हनुमान चौराहा स्थित महाराणा प्रताप मैदान में अंडरग्राउंड पार्किंग जल्द ही बनना शुरू हो जाएगा.

जैसलमेर शहर में नगर परिषद की ओर से 10.41 करोड़ की लागत से बनने वाली पार्किंग में करीब 200 वाहन पार्क करने की क्षमता होगी. जैसलमेर में लंबे वक्त से चल रही पार्किंग की समस्या से अब जल्द ही निजात मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. पार्किंग की मांग को लेकर अब नगर परिषद द्वारा पार्किंग का प्लान बनाकर स्वीकृति के लिए भेजा गया है. जिसको जल्दी की स्वीकृति मिलेगी और नगर परिषद द्वारा जल्द ही अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाया जाएगा.

निजी वाहन लेकर जैसलमेर पहुंचते हैं सैलानी

जैसलमेर में पिछले कुछ सालों में वाहनों की बेतहाशा वृद्धि हुई और पर्यटन नगरी होने के कारण सीजन में काफी सैलानी भी अपने निजी वाहन लेकर जैसलमेर पहुंचते हैं. लेकिन पार्किंग की सुविधा नहीं होने से आमजन सहित पर्यटकों को भी परेशानी उठानी पड़ती है.

 पुरानी बसावट के लिए प्रसिद्ध जैसलमेर

जैसलमेर शहर जो की पुरानी बसावट के लिए प्रसिद्ध शहर है. यहां की सकड़ी गलियां देखने के लिए देश विदेश से सैलानी पहुंचते है लेकिन इन्हीं सकड़ी गलियों में दुपहिया वाहनों की भरमार है. हनुमान चौराहा शहर का मुख्य चौराहा है. पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से दिन भर यहां लोग बेहतरीब तरीके से वाहन खड़े कर देते हैं. 

जिससे ट्रैफिक कर्मी दिन भर इनसे जद्दोजहद करते नजर आते हैं.रोजाना ट्रैफिक जाम होना अब आम बात हो गया है. इन सभी समस्याओं से निजात के लिए नगर परिषद ने यह प्लान तैयार किया. दोपहिया और चौपहिया वाहन मिलाकर कुल 200 से अधिक वाहन पार्किंग की व्यवस्था हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर,राजस्थान समेत कई राज्यों में अलर्ट घोषित, SDRF और NDRF ने संभाला मोर्चा

Rajasthan Weather News: राजस्थान में दिखा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में यहां लिव इन रिलेशन मान्य, बच्चा होने के बाद भी शादी जरूरी नहीं

Trending news