प्रोत्साहन: जैसलमेर में कॉन्स्टेबल भीमराव को अच्छे काम के लिए मिला गैलेंट्री प्रमोशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1489810

प्रोत्साहन: जैसलमेर में कॉन्स्टेबल भीमराव को अच्छे काम के लिए मिला गैलेंट्री प्रमोशन

Jaisalmer News: जैसलमेर पुलिस में कॉन्स्टेबल भीमराव सिंह को बेहतरीन काम करने पर गैलेंट्री प्रमोशन मिला. कॉन्स्टेबल भीमराव सिंह साइबर एक्सपर्ट है और कई हार्ड केसेज में उनके द्वारा निभाई बेहतरीन भूमिका को देखते हुए गैलेंट्री प्रमोशन देने की घोषणा की है. 

प्रोत्साहन: जैसलमेर में कॉन्स्टेबल भीमराव को अच्छे काम के लिए मिला गैलेंट्री प्रमोशन

Jaisalmer: जैसलमेर पुलिस में कॉन्स्टेबल भीमराव सिंह को बेहतरीन काम करने पर गैलेंट्री प्रमोशन मिला. एसपी भंवर सिंह नाथावत ने ये जानकारी देते हुए बताया कि कॉन्स्टेबल भीमराव सिंह साइबर एक्सपर्ट है और कई हार्ड केसेज में उनके द्वारा निभाई बेहतरीन भूमिका को देखते हुए राजस्थान पुलिस कि तरफ से गैलेंट्री प्रमोशन देने की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें: 45 सालों का रिकॉर्ड टूटा, RCDF ने एक ही दिन में इकट्ठा किया 43 लाख 3 हजार लीटर दूध

जैसलमेर साइबर सेल में काम कर रहे कॉन्स्टेबल भीमराव सिंह ने अनसुलझे हत्याकांड का खुलासा करने, डकैती, चोरी और लूट के आरोपियों की गिरफ्तारी करवाने में काफी उम्दा भूमिका निभाई. जिसको देखते हुए जैसलमेर एसपी की अनुशंसा पर पुलिस मुख्यालय द्वारा भीमराव सिंह को गैलेन्ट्री प्रमोशन से नवाजा गया और उसे कॉन्स्टेबल से हेड कॉन्स्टेबल पोस्ट पर पदौन्नति दी गई.

कॉन्स्टेबल भीमराव सिंह जैसलमेर के रामगढ़ इलाके के सेऊआ गांव के निवासी हैं. इनके पिता नवल सिंह पुलिस से साल 2016 में एएसआई के पद से रिटायर्ड हुए. भीमराव सिंह ने अप्रैल 2006 में राजस्थान पुलिस को जॉइन किया. शहर कोतवाली में कॉन्स्टेबल के पद पर ड्यूटी जॉइन की. भीमराव सिंह ने रेकॉर्ड ऑनलाइन करने का महत्वपूर्ण काम साल 2006 से 2016 के बीच किया. इस दौरान वे कंप्यूटर के काफी करीब रहे और बहुत कुछ जानने का मौका मिला. साल 2016 में साइबर सेल में कॉन्स्टेबल के पद पर काम करना शुरू किया. साल 2016 से लेकर अब तक वे साइबर सेल में ही सेवाएं दे रहे हैं.

भीम राव सिंह ने बताया कि साल 2018 में बेंगलुरु के बाइक राइडर की जैसलमेर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी. हमने जांच करके दुर्घटना को हत्या माना और साल 2020 में हत्या का मामला दर्ज हुआ. इतने बड़े हाइ प्रोफाइल मामले में फरार अपराधियों को पकड़ना आदि के काम बड़े मुश्किल थे. हमने तकनीकी मदद से 2 साल में मेहनत के दम पर कर्नाटक आदि इलाकों से मुख्य अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की. 

हाई प्रोफाइल मामले को सुलझाने पर भीमराव सिंह को काफी प्रशंसा मिली

इतने बड़े हाई प्रोफाइल मामले को सुलझाने पर भीमराव सिंह को काफी प्रशंसा मिली. इसके बाद से कई मामलों को सुलझाया जिसमे डकैती, लूट, बड़ी चोरिया, मर्डर आदि मामलों को तकनीकी मदद से सुलझाया. भीमराव सिंह ने बताया कि बड़ा ही मुश्किल ही ब्लाइंड केसेज को खोलना. घटना के दौरान के तथ्यों, सबूतों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, मोबाइल टावर आदि की बारीकी से पड़ताल करनी पड़ती है. 

कई पेचीदगियों से होकर हम असली अपराधी तक पहुंचने की कोशिश करते हैं. हम ऐसी कोई भी चूक नहीं करते हैं ताकि कोई भी अपराधी किसी भी तरह से बचने में कामयाब हो जाए. उन्होने अपने एसपी और इससे पहले के सभी एसपी और बड़े अधिकारियों, साथी पुलिस वालों को धन्यवाद दिया जिहोने उनको काम करने का बेहतरीन मौका दिया और उसे काम की बदौलत गैलेन्ट्री प्रमोशन तक पहुंचाया.

Trending news