सबको चौंका रहा 14 साल का सद्दाम: खुद ही कर रहा हाई-लॉन्ग जंप की प्रैक्टिस, सब बोल उठे- शाबाश बेटा
Advertisement

सबको चौंका रहा 14 साल का सद्दाम: खुद ही कर रहा हाई-लॉन्ग जंप की प्रैक्टिस, सब बोल उठे- शाबाश बेटा

जैसलमेर के सद्दाम हुसैन का एक विडियो इन दिनों सुर्खियों में है. इस विडियो में जैसलमेर का एक 14 साल का बच्चा बांस की मदद से हाई जंप करता नजर आ रहा है. 

सबको चौंका रहा 14 साल का सद्दाम

Pokaran: जैसलमेर के सद्दाम हुसैन का एक विडियो इन दिनों सुर्खियों में है. इस विडियो में जैसलमेर का एक 14 साल का बच्चा बांस की मदद से हाई जंप करता नजर आ रहा है. सब लोग इस विडियो को देखकर बच्चे के हुनर की तारीफ कर रहे हैं और चाहते हैं कि इस बच्चे को आगे ले जाया जाए, ताकि ये बच्चा खेलों में देश का नाम रोशन कर सके.

यह भी पढे़ं- Weather Update Today: मानसून की विदाई के बाद भी राजस्थान में जारी है बारिश का कहर, इन जिलों में अलर्ट

दरअसल ये बच्चा जैसलमेर के भणियाना की ग्राम पंचायत झलारिया का छोटा सा गांव है. रायपालो की ढाणी का रहने वाला है और कक्षा 9 में एक निजी स्कूल में पढ़ता है. सद्दाम हुसैन के पिता अब्दुला खान एक गरीब दिहाड़ी मजदूर है और मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते हैं. सद्दाम का ये विडियो उसके ही बड़े भाई सालेह मोहम्मद ने बनाया और उसको पोस्ट कर दिया. इस विडियो के सामने आने के बाद हर कोई उसके हुनर को लाजवाब बता रहा है.

हाई जंप का शौक
सद्दाम हुसैन का कहना है कि उसे बचपन से ही हाई जंप आदि का शौक रहा है और वो गांव में ही बिना संसाधनों के भी खात और बांस आदि को लगाकर जंप करता रहता है. बांस के साथ वो 8 से 12 फीट तक भी जंप कर लेता है. एक दिन इसी तरह खेलते खेलते उसके बड़े भाई ने उसका विडियो बनाया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. उस समय वो 8 वीं में पढ़ता था. साल भर पहले अपलोड किया विडियो आज बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया है और जगह-जगह लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं. सद्दाम कहता है कि उसके पास संसाधन नहीं है नहीं तो वो खेलों में जाकर अपने देश का नाम रोशन करना चाहता है. वो कहता है कि अगर उसे सही ट्रेनिंग आदि मिले तो वो लॉन्ग और हाई जंप व बांस के साथ हाई जंप में बढ़िया प्रदर्शन कर सकता है.

सद्दाम हुसैन का परिवार आर्थिक रूप से पिछड़ा है. 14 साल का सद्दाम हुसैन पढ़ाई में भी होशियार है. 8वीं कक्षा में वो अपनी क्लास में दूसरे नंबर पर आया था, इसके साथ ही वो खेलकूद में भी काफी होशियार है. 8वीं तक वो सरकारी स्कूल में पढ़ा और इसके बाद 9वीं कक्षा में वो एक निजी स्कूल में आ गया है. वो अपने गांव का हीरो हैं.

सद्दाम हुसैन के पूर्व प्रधानाचार्य सैयद सिकंदर सद्दाम को बेहतरीन खिलाड़ी मानते हैं. उन्होंने बताया कि सद्दाम के पिता मजदूर आदमी है. वे मजदूरी करने बाहर भी जाते रहते हैं, लेकिन अपने चारों बेटों को वे पढ़ा भी रहे हैं ये अच्छी बात है. सद्दाम हुसैन बहुत होशियार बच्चा है और अगर इसको आगे प्रोत्साहन मिले तो ये देश का नाम रोशन कर सकता है. 

उनका कहना है कि सद्दाम हर प्रकार की गतिविधि में शामिल होने का जुनून रखता है. स्कूल के शिक्षक राजू खान कहते है कि सद्दाम खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आगे नहीं है बल्कि पढ़ाई में भी बहुत अच्छा है. सरपंच लुकमान खान का कहना है कि सद्दाम जैसे प्रतिभाओं को सरकार संसाधन उपलब्ध करवाए तो बेहतर कामयाबी हासिल कर राष्ट्र और प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं.

Reporter: Shankar Dan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, दिवाली से पहले खरीद लें सोना-चांदी, बढ़ने लगे हैं दाम

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news