छात्राओं के सवाल सुन हंसने लगी IAS टीना डाबी, दिए ये जवाब
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1528936

छात्राओं के सवाल सुन हंसने लगी IAS टीना डाबी, दिए ये जवाब

राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) में एक करियर काउंसलिंग वर्कशॉप में IAS टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने हिस्सा लिया और छात्राओं के सवालों के जवाब दिए. टीना डाबी ने कहा कि हर सफलता के लिए संघर्ष और समर्पण आवश्यक है.

छात्राओं के सवाल सुन हंसने लगी IAS टीना डाबी, दिए ये जवाब

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) में स्थित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम (Indira Gandhi Indoor Stadium) में एक करियर काउंसलिंग वर्कशॉप आयोजित हुई, जिसमें कलेक्टर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने छात्राओं से बात की और उनको करियर के बारे में समझाया. 

छात्राओं ने टीना डाबी से पूछे सवाल 

यह करियर काउंसलिंग वर्कशॉप IAS टीना डाबी के जरिए शुरू की गए अभियान जैसाण शक्ति (लेडीज फर्स्ट) के तहत आयोजित की गई, जिसमें छात्राओं ने टीना डाबी से कई सवाल पूछे कि मैडम नमस्ते, मैं आपसे पूछना चाहती हूं क्या 12वीं कक्षा की पढ़ाई के साथ आईएएस बनने की तैयारी का जा सकती है? कमर्शियल पायलट बनने के लिए कैसे तैयारी करे? वहीं, आईएएस बनने के लिए दिन में कितने घंटे की पढ़ाई करनी जरूरी है? इस दौरान कई इस तरह के सवाला आए, तो मंच पर इनके जबाव भी दिए गए. 

टीना डाबी ने सवालों के दिए जवाब 
इस करियर काउंसलिंग वर्कशॉप (career counseling workshop) में विभिन्न स्कूलों से छात्राएं आईं और इनके एक्सपर्ट्स से बात की. इसी के चलते टीना डाबी ने कहा कि हर सफलता के लिए संघर्ष और समर्पण आवश्यक है, इसलिए कोई भी संघर्ष से न घबराए और अपना 100 प्रतिशत मेहनत करे. कलेक्टर साहिबा ने कहा कि आज का युग कॉम्पिटिशन का है इसलिए हर विद्यार्थी अपने आप करियर बनाने के लिए कम से कम 2 या 3 चॉइस जरूर रखें. 

देश की यूथ आइकन 
इन्हीं में से एक छात्रा ने सवाल किया कि 'मैम आप इस देश की यूथ आइकन हैं, आपका मोटिवेशन क्या है?' इस पर टीना डाबी ने कहा कि लोग का प्यार उन्हें काम करने के लिए प्रेरित करता है. उन्होंने कहा कि हर हर विषय एक बेहतरीन करियर विकल्प है. टीना डाबी ने छात्राओं से कहा कि अपने करियर के लिए गंभीर रहे और मन लागकर सभी काम करें. 

Trending news