फाइनेंस कंपनियां बिछा रही जाल, न्यूड फोटो एडिट कर भेज रहें, जानें चौंकाने वाली खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1261630

फाइनेंस कंपनियां बिछा रही जाल, न्यूड फोटो एडिट कर भेज रहें, जानें चौंकाने वाली खबर

जैसलमेर शहर में निजी फाइनेंस कंपनियां और सूदखोरों ने जाल बिछाकर रखा है और इनके जाल में गरीब और छोटे व्यापारी आसानी से फंस रहे हैं. इन सूदखोरों का ब्याज इतना है कि आम आदमी अपना सब कुछ बेच देगा तो भी ब्याज की पूर्ति नहीं होगी. ऐसे में कल एक व्यापारी के आत्महत्या करने के मामले के बाद एक और ताजा मामला सामने आया है.

निजी फाइनेंस कंपनियां और सूदखोरों ने जाल बिछाकर ऐंठ रहे पैसे.

Jaisalmer: इन दिनों जैसलमेर शहर में निजी फाइनेंस कंपनियां और सूदखोरों ने जाल बिछाकर रखा है और इनके जाल में गरीब और छोटे व्यापारी आसानी से फंस रहे हैं. इन सूदखोरों का ब्याज इतना है कि आम आदमी अपना सब कुछ बेच देगा तो भी ब्याज की पूर्ति नहीं होगी. ऐसे में कल एक व्यापारी के आत्महत्या करने के मामले के बाद एक और ताजा मामला सामने आया है, जिसमें सोनार दुर्ग निवासी देवीसिंह भी सूदखोरों के जाल में फंस चुका है. उसे अब बदनाम कर आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

व्यापारी के आत्महत्या करने के मामले के बाद एक और  मामला

गौरतलब है की देवीसिंह को कुछ पैसों की जरूरत थी तो उसने जीबी लैंड एप के माध्यम से 27 हजार रुपए का लोन लिया. यह बात 6 जुलाई की है. उसे 7 दिन में 29 हजार रुपए लौटाने थे. जब सात दिन पूरे हुए तो वह एप बंद हो गया और अब उसे अलग अलग नंबरों से धमकियां दी जा रही है और फोन पे के माध्यम से 45 हजार रुपए जमा करवाने के लिए कहा जा रहा है. जीबी लैंड एप बंद हो चुका है.

अलग अलग नंबर से धमकियों भरे फोन आ रहे
देवीसिंह अब 45 हजार रुपए भी चुकाने को तैयार है लेकिन अलग अलग नंबर से धमकियों भरे फोन आ रहे हैं और फोन पे पर पैसे मांगे जा रहे हैं. देवीसिंह असमंजस में है कि आखिर पैसे किसे और कैसे चुकाए. इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं. निजी फाइनेंस लोगों से चार से पांच गुना अधिक ब्याज वसूल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- NEET UG 2022 Exam Today: सेंटर पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़, दोपहर 2 बजे से 5.20 बजे तक आयोजित होगी नीट यूजी परीक्षा

लड़की के साथ न्यूड फोटो एडिट किया हुआ भेजा जा रहा 
देवीसिंह ने बताया कि उसने जिस ऐप के माध्यम से लोन लिया था, उसके माध्यम से उन लोगों ने उसकी कांटेक्ट लिस्ट हैक कर ली, अब उनके पास देवीसिंह के फोन में सेव सारे नंबर है और उन नंबरों पर भी वे लोग फोन करके देवीसिंह को बदनाम कर रहे हैं. देवीसिंह ने बताया कि कई लोग उसे अलग अलग नंबरों से फोन कर रहे हैं. फोन पे के माध्यम से पैसे मांग रहे हैं. इतना ही नहीं उसे एक लड़की के साथ न्यूड फोटो एडिट किया हुआ भेजा जा रहा है और धमकी दी जा रही है कि यह फोटो उसके रिश्तेदारों को भेज देंगे. इसके अलावा उसकी बेटी का अपहरण करने की धमकी भी दी जा रही है.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news