पूरे एक्शन मोड में दिखी कलेक्टर टीना डाबी, जैसलमेर वासियों से की ये खास अपील
Advertisement

पूरे एक्शन मोड में दिखी कलेक्टर टीना डाबी, जैसलमेर वासियों से की ये खास अपील

जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी इन दिनों पूरे एक्शन मोड में दिखी दे रही है. इसी बीच पर्यटन सीजन से पहले शहर के दौरे पर निकली टीना ने आम लोगों से साफ-सफाई की अपील की.

पूरे एक्शन मोड में दिखी कलेक्टर टीना डाबी, जैसलमेर वासियों से की ये खास अपील

Jaisalmer Collector Tina Dabi: जैसलमेर में आगामी पर्यटन सीजन को देखते हुए आज नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला और जिला कलक्टर टीना डाबी ने सुबह शहर का भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ने आयुक्त नगर परिषद शशिकांत शर्मा को निर्देश दिए कि वे शहर की सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर कराएं. साथ ही स्वर्णनगरी को साफ-सुथरा रखने के लिए नगर वासियों का भी पूरा सहयोग ले. उन्हें भी प्रेरित करें कि वे किसी प्रकार का कचरा बाहर नहीं डाले बल्कि उनके यहां कचरा संग्रहण के लिए आने वाली टेक्सियों में कचरा डाले.

पर्यटन स्थलों पर विशेष रखें सफाई व्यवस्था

सिटी राउंड के दौरान जिला कलेक्टर और सभापति कल्ला ने हनुमान चौराहा से होते हुए मुख्य बाजार, गोपा चौक से गड़ीसर चौराहे व गाँधी कॉलोनी के वार्ड नंबर 32, 33 व 34 में आस पास के स्थानों पर साफ सफाई संबंधित व्यवस्थओं का जायजा लिया. आवश्यक कार्रवाई के लिए नगर परिषद की टीम को निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने आयुक्त को निर्देश दिए कि वे दुर्ग के साथ ही अन्य पर्यटक स्थलों पर विशेष साफ-सफाई नियमित रूप से कराएं ताकि यहां आने वाले पर्यटक स्वर्ण नगरी की सफाई को सदैव याद रखें.

कचरा पात्र में ही डाले कचरा
जिला कलक्टर और सभापति ने मुख्य बाजार के भ्रमण के दौरान पथ विक्रेताओं, ठेलाधारकों को भी हिदायत दी कि वे अपने पास कचरा पात्र रखें और जो भी कचरा हो उसको उस कचरा पात्र में डाले. उन्होंने आयुक्त को निर्देश दिए कि वे दुकानदारों को भी समझाईश करें कि वे दुकान के बाहर पूरी सफाई रखें और बाजार में दुकान के बाहर सामग्री भी नहीं प्रदर्शित करें.

पालतु पशुओं को घरों में रखें
गांधी कॉलोनी के विभिन्न वार्डाे में निरीक्षण के दौरान गलियों में पालतू पशुओं की वजह से यातायात और सफाई व्यवस्था में आ रहे व्यवधान को देखते हुए जिला कलक्टर टीना और सभापति कल्ला ने वार्डवासियों से समझाईश की गई. सात ही पालतू पशुओं को अन्यत्र स्थान पर रखने की अपील की.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में 600 अभ्यर्थी कर रहे आंदोलन, MLA का हरीश चौधरी पर आरोप

यह भी पढ़ें: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका

 

Trending news